Reliance Jio GigaFiber को लेकर मुकेश अंबानी का ऐलान- 5 सितंबर को लॉन्च होगी सर्विस, 700 रुपये से शुरू होंगे प्लान
मुकेश अंबानी (Photo Credits: Youtube)

Reliance Jio GigaFiber: रिलायंस जियो गीगाफाइबर का इंतजार खत्म हो गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने सोमवार को कंपनी की 42वीं वार्षिक आमसभा (AGM) के मौके पर जियो गीगाफाइबर के लॉन्च की घोषणा की है. मुकेश अंबानी ने बताया कि 5 सितंबर से पूरे भारत में जियो गीगाफाइबर की कॉमर्शियल लॉन्चिंग होगी. मुकेश अंबानी ने बताया कि इस साल 5 सितंबर को रिलायंस जियो की तीसरी वर्षगांठ है. कंपनी इस मौके पर देशभर में जियो गीगाफाइबर सर्विस को कमर्शियल तौर पर लॉन्च करेगी.

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर के लिए 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति माह तक देने होंगे. उन्होंने कहा कि हमारी प्लानिंग 1600 शहरों में 2 करोड़ घरों और 1.5 करोड़ बिजनेस यूनिट तक पहुंचने की है. बता दें कि जियो गीगाफाइबर के तहत कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, लाइफटाइम मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी. यह भी पढ़ें- Reliance Jio: जियो ने Airtel को छोड़ा पीछे, बनी दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में जियोगीगा फाइबर की सबसे न्यूनतम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी. हमारे पास इसके तहत एक जीबीपीएस तक की स्पीड उपलब्ध कराने के प्लान हैं. हमने हर घर तक इसकी पहुंच बनाने के लिए अपने प्लान को वैश्विक दरों के दसवें हिस्से के बराबर रखा है. उन्होंने कहा कि ‘जियो गीगाफाइबर’ के प्लान 700 रुपये मासिक से शुरू होकर 10,000 रुपये मासिक तक होंगे. इसके अलावा साल 2020 के मध्य तक जियोगीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे फिल्म के रिलीज के दिन ही उसे देख सकेंगे. इसे जियो ने ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ का नाम दिया है.

भाषा इनपुट