महापौर / चेयरमैन के लिए घोषित नतीजों में उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर से कांग्रेस पार्टी के गुरजीत सिंह और पौडी गढवाल जिले के श्रीनगर से कांग्रेस की पूनम तिवाडी जीती है. वहीं इन दोनों जिलों के वार्ड के रिजल्ट की बात करें तो कांग्रेस के मुकाबले बीजेपी का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है. 

उत्तराखंड पंचायत चुनावों में चौकाने वाले रुझान सामने आ रहे हैं, वहां कांग्रेस-बीजेपी से आगे निर्दलीय उम्मीदवार चल रहे है. निर्दलीय-15, बीजेपी-7 तो कांग्रेस-4 सीटों पर आगे हैं. 

उत्तराखंड पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलना शुरू हो गया है यानी वोटों की गिनती जारी है. पूरे उत्तराखंड में 30 हजार से अधिक प्रत्याशियों ने इस बार चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई है. 

उत्तराखंड पंचायत चुनाव नतीजों के लिए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. थोड़ी देर में शुरुआती रुझान आने लगेंगे. 

Uttarakhand Panchayat Elections 2019: उत्तराखंड पंचायत चुनाव के लिए तीन चरणों में हुए मतदान के बाद नतीजों का ऐलान आज (सोमवार) किया जाएगा. वोटों की गिनती आज सुबह आठ बजे से शुरू होगी. उत्तराखंड के 89 ब्लॉक मुख्यालय पर वोटों की गिनती होगी. वोटों की गिनती शुरू होने के कुछ देर बाद शुरुआती रुझान आने शुरू हो जाएंगे. उत्तराखंड पंचायत चुनाव परिणाम के लाइव न्यूज और अपडेट्स के लिए LatestLY Hindi के साथ जुड़े रहें.

बता दें कि उत्तराखंड पंचायत चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान पांच, 11 और 16 अक्टूबर को हुए थे. उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के पहले चरण में शनिवार को 58.97 फीसद मतदान हुआ था. वहीं, अंतिम चरण में 16 अक्टूबर शाम चार बजे तक 60.05 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. यह भी पढ़ें- उत्तराखंड चुनाव 2018: बीजेपी ने मेयर की 7 में से 5 सीटें जीतीं, कांग्रेस दो पर सिमटी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पंचायत चुनाव के तहत तीन चरणों में 3006378 वोट पड़े हैं. इस ब्लॉक स्तरीय चुनाव के नतीजे आने के बाद अलमोड़ा को 1160, टिहरी को 1035, पौड़ी को 1174, पिथौरागढ़ को 686, ऊधमसिंहनगर को 376 और देहरादून को 401 ग्राम प्रधान मिलेंगे.