जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने शोपियां जिले के एक सरकारी स्कूल की बिल्डिंग पर पेट्रोल बम फेंककर आग लगा दी है. 

छठ पूजा 2019 के मद्देनजर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में 2 नवंबर को छुट्टी का ऐलान किया.

झारखंड बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी की राज्य इकाई पिछले एक साल से चुनाव की तैयारी कर रही है. मैंने खुद, बूथ स्तर की सभी गतिविधियों और तैयारियों का विश्लेषण किया है. हम निश्चित रूप से 65+ के लक्ष्य को पार करेंगे.

झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को कहा- हम राज्य में चुनावों का स्वागत करते हैं, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव 5 चरणों में होने हैं. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कहा था कि झारखंड में एक चरण में चुनाव होने चाहिए.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 5 चरणों में होगी वोटिंग-पहला चरण- 30 नवंबरदूसरा चरण- 7 दिसंबरतीसरा चरण- 12 दिसंबरचौथा चरण- 16 दिसंबरपांचवां चरण- 20 दिसंबरचुनाव नतीजे- 23 दिसंबर

Load More

महाराष्ट्र में कुर्सी पर जंग अब भी जारी है, जहां बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बहुमत तो मिल गया, पर अब तक सरकार नहीं बन पाई है. वहीं इन सबके बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, जिसने सियासत में और खलबली मचा दी है. बीते दिन गुरुवार को शिवसेना के विधायक दल की बैठक भी हुई, जिसके बाद से ही राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलता जा रहा है और सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या शिवसेना बीजेपी का साथ छोड़ किसी अन्य विकल्प पर विचार कर सकती है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया है. इस सूचना के तुरंत बाद पुलिस ने बैग को जब्त कर लिया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन को शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे एक संदिग्ध बैग मिलने की खबर मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल गुरुवार शाम भारत दौरे पर दिल्ली आ गई हैं. मर्केल 2 नवंबर तक भारत दौरे पर हैं. इस दौरान भारत और जर्मनी के बीच कई समझौते हो सकते हैं. मर्केल आज यानी 1 नवंबर को राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में उनका सेरेमोनियल रिसेप्शन है. मर्केल 9.30 बजे राजघाट जाएंगी और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी.