Turtle Greets Alligator Video: कभी एक कछुए को मगरमच्छ से हाथ मिलाते देखा है? दोनों के अभिवादन का वायरल वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग
कछुआ और मगरमच्छ (Photo Credits: Twitter)

Turtle Greets Alligator Video: आमतौर पर जब लोग आपस में मिलते हैं तो हाथ मिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन करते हैं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान लोग एक-दूसरे से मिलने पर हाथ (Hand Shake) मिलाने से बचते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए मुलाकात करते हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि कोरोना काल में अधिकांश लोग उन दिनों को मिस कर रहे हैं जब वो अपने दोस्तों से गले मिलकर, उनसे हाथ मिलाकर अभिवादन किया करते थे. हालांकि हाथ न मिलाने और निश्चित सामाजिक दूरी बनाकर रखने के नियम का पालन करना इंसानों के लिए अनिवार्य है. पशु और पक्षी इन नियमों से परे हैं. इसी बीच एक कछुए (Turtle) और मगरमच्छ (Alligator) के हाथ मिलाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे.

हमें यकीन है कि पहले आपने एक कछुए को मगरमच्छ से हाथ मिलाकर (Turtle Greets Alligator) अभिवादन करते हुए नहीं देखा होगा, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक कछुआ हाई-फाइव करते हुए मगरमच्छ का अभिवादन करता है. एक-दूसरे का अभिवादन करते कछुए और मगरमच्छ का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह भी पढ़ें: Alligator Viral Video: शख्स द्वारा फेंके गए खाने को पकड़ने में विफल होने पर शर्मिंदा हुआ मगरमच्छ, फिर किया कुछ ऐसा... (देखें वीडियो)

देखें वीडियो-

वैसे यह वीडियो तो महज सात सेकेंड का है, लेकिन यह बहुत कुछ बयां करता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ पानी में है और एक कछुआ तैरता हुआ उसके करीब आता है. करीब आते ही कछुआ मगरमच्छ को हाई-फाइव करके उसका अभिवादन करता है और आगे निकल जाता है. मगरमच्छ से हाथ मिलाकर कछुआ तैरते हुए आगे बढ़ जाता है, जबकि मगरमच्छ वहीं पड़ा रहता है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो फ्लोरिडा का है. इसे देख यूजर्स काफी हैरान नजर आ रहे हैं और इस पर उन्होंने मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.