अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल में शनिवार को आग लगने से लोगों में दहशत फैल गई. ताजा खबर यह है कि इमारत में आग एक बार फिर भड़क गई है. इससे पहले कहा जा रहा था कि आग पर काबू कर लिया गया है.अभी तक किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं है.

इस्लामाबाद: भारत के जम्मू एवं कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस लिए जाने से तिलमिलाया पाकिस्तान हर मंच पर मदद के लिए दस्तक दे रहा है, हालांकि उसे कोई सफलता नहीं मिल रही है. चीन की मांग पर शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अनौपचारिक क्लोज डोर मीटिंग हुई, जिसमें भी उसे अपेक्षित परिणाम नहीं मिला. हालांकि वहां के नेता इसे अपनी जीत बताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया, "जम्मू एवं कश्मीर के गंभीर मुद्दे पर विश्व के सबसे बड़े कूटनीतिक मंच पर 50 साल में पहली बार यह मुद्दा उठा। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के 11 प्रस्ताव हैं, जिसमें दोहराया गया है कि कश्मीरियों को आत्मनिर्णय का अधिकार है. यूएनएससी की बैठक ने उन 11 प्रस्तावों की पुष्टि की है."

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग आज गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. हालांकि दोनों लोगों के बीच क्या बात हुई है. फिलहाल मीडिया को इसके बारे में कुछ पता नहीं लग पाया है.

देश की राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. जिसके बाद वहां पर भर्ती मरीजों को उस वार्ड से दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

पीएम मोदी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भूटान में हैं. भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग और पीएम मोदी ने संयुक्त बयान जारी किया. पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के शुरुआत में भूटान आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. पीएम मोदी अपने बयान में यह भी कहा कि भूटान हमारा पड़ोसी है, यह हमारा सौभाग्य है. दोनों देश मिलकर आगे बढ़ रहे हैं.

नई दिल्ली: दीपा मलिक (Deepa Malik) खेल रत्न हासिल करने वाली पहली महिला पैरा-एथलीट बन गई हैं. भारतीय सरकार ने शनिवार को दीपा को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड देने का फैसला किया है. इसी के साथ दीपा इस अवार्ड को हासिल करने वाली दूसरी पैरा-एथलीट बन गई हैं। दीपा ने रियो पैरालम्पिक-2016 में शॉट पुट (गोलाफेंक) में रजत पदक हासिल किया था.इसके अलावा वह एशियाई खेलों में भालाफेंक और शॉटपुट में कांस्य जीत चुकी हैं. दीपा सर्वोच्च खेल सम्मान पाने वाली देश की दूसरी पैरा एथलीट हैं. इससे पहले भाला फेंक एथलीट देवेंद झाझरिया को 2017 में इस सम्मान से नवाजा गया था.

Load More

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 हटाने के बाद लागू की गईं कुछ पाबंदियां हटा दी गई हैं. आज शनिवार से फोन सेवाएं शुरू हो गईं हैं. वहीं जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर सहित कई इलाकों में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा भी शुरू हो गई है. जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम ने कहा है कि कश्मीर में ज्यादातर फोन लाइनें हफ्ते के आखिर तक बहाल कर दी जाएंगी और स्कूल अगले हफ्ते सोमवार को खुल जाएंगे. जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त से टेलीफोन सेवा बंद दी. धारा 370 हटाने के बाद एहतियातन सरकार ने फोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी.

वहीं भारत ने जम्मू-कश्मीर को लेकर संयुक्ता राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Council) की बैठक में शुक्रवार में अपना रुख साफ किया है. इस बैठक से बाहर आने के बाद संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने मीडिया से कहा कि भारत का रुख यही था और है कि संविधान के अनुच्छेद 370 संबंधी मामला पूर्णतया भारत का आतंरिक मामला है और इसका कोई बाह्य असर नहीं है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

भारत ने जम्मू-कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाना पूरी तरह उसका आंतरिक मामला है और इसका कोई बाह्य असर नहीं है. साथ ही भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा कि वार्ता शुरू करने के लिए उसे आतंकवाद रोकना होगा.