Maharashtra: बच्ची के गले में 2 घंटे तक लिपटा रहा किंग कोबरा, सांप के काटने के बाद बाल-बाल बची मासूम की जान
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pixabay)

विभिन्न सांपों (Snakes) में किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) को सबसे खतरनाक और जहरीला सांप (Venomous Snake) माना जाता है. किंग कोबरा (King Cobra) का जहर इतना घातक होता है कि उसके काटने से कुछ ही देर में पीड़ित की मौत हो सकती है. सांप (Snake) के काटने से हर साल कई लोग असमय काल के गाल में समा जाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किंग कोबरा के काटने के बाद किसी की जान बच गई हो. इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा जिले से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां करीब दो घंटे तक किंग कोबरा एक 6 साल की बच्ची के गले में लिपटा रहा, फिर उसने बच्ची को काट लिया, बावजूद इसके बच्ची की जान बाल-बाल बच गई है.

बताया जा रहा है कि घटना के चार दिन बाद चिकित्सकीय उपचार के बाद बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. रोंगटे खड़े कर देने वाली इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से शेयर किया गया. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें पूर्वा गडकरी नाम की 6 वर्षीय मासूम के गले में लिपटे सांप को दिखाया गया है. सांप का फन बच्ची की पीठ पर फैला हुआ है. यह भी पढ़ें: Shocking!! सैकड़ों सांप पकड़ने वाले 19 वर्षीय सर्प विशेषज्ञ की दर्दनाक मौत, किंग कोबरा के काटने से गई जान

बच्ची अपने घर में बिस्तर पर दिखाई दे रही है, डरी-सहमी बच्ची शांत दिख रही है, ताकि सांप उत्तेजित न हो. बच्ची के परिवार वालों ने भी बच्ची से तब तक गतिहीन रहने के लिए कहा कि जब तक स्नैक कैचर को न बुलाया जा सके. करीब दो घंटे तक बच्ची एक ही स्थिति में बनी रही. आखिर में जब उसे लगा कि सांप दूर जाने की तैयारी कर रहे है तो वह थोड़ा हिल गई, जिसके बाद किंग कोबरा ने उसके हाथ पर काट लिया. आनन-फानन में बच्ची को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अब राहत की बात है कि बच्ची की हालत खतरे से बाहर है.