Sex Positions That Help You To Get Orgasm: सेक्स पोजिशन जो आपको ऑर्गेज्म तक पहुंचने में करेंगे मदद
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: File Image)

सेक्स ओर्गैज्म से कहीं ज्यादा बढ़कर है. यह अंतरंगता, सेंसेशन और हॉटनेस के बारे में है जिसे आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर उत्पन्न करते हैं. यह एक सिरियस जर्नी है. डेटा से पता चलता है कि हममें से 20% से कम आम तौर पर पेनीट्रेटिव सेक्स द्वारा ओर्गैज्म तक पहुंचते हैं. पेनीट्रेटिव सेक्स से ओर्गैज तक पहुंचने में कम दबाव डालना पड़ता है. ओर्गैज्म तक पहुंचने के लिए दोनों पार्टनर की भागीदारी बहुत जरुरी है. सेक्स के दौरान बिस्तर पर अपने पार्टनर पर दबाव कम डालें. जिस तरह कोई वयाक्क्ति जबरदस्ती सोने की कोशिश करता है लेकिन सो नहीं पाता है, उसी तरह ओर्गैज्म तक पहुंचने के लिए प्रेशर न लें, नहीं तो परिणाम सुखद नहीं होगा. यह भी पढ़ें: Sex And Masturbation: सेक्स के लिए मास्टरबेशन क्यों है बहुत फायदेमंद, जानें इसे करने से कैसे बढ़ती है सेक्शुअल डिजायर

वीमेन ऑन टॉप: अपने पार्टनर को पीठ के बल लेटने के लिए कहें और उन पर महिला पार्टनर लेटकर इस पोजीशन को ट्राय करें. इस सेक्स पोजीशन में डीप पेनीट्रेशन होता है और ओर्गैज्म तक पहुंचना आसान हो जाता है.

डॉगी स्टाइल: इस सेक्स पोजीशन में महिला पार्टनर अपने घुटनों पर होती है और पुरुष पार्टनर पीछे से पेनीट्रेट करता है. डॉगी स्टाइल यह सेक्स पोजीशन सुपर उत्तेजना देता है. इसमें क्लिटोरल उतेजना की वजह से ओर्गैज्म तक आसानी से पहुंचा जा सकता है.

प्रैक्टिस सिंगल सेक्स: मास्टरबेशन यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है. आपनी उंगलियों और सेक्स टॉय का इस्तेमाल करें और अपने पार्टनर को बाताएं कि उन्हें क्या अच्छा लगता है. यह भी पढ़ें: Mistakes Women Make During Sex: ये 5 गलतियां जो महिलाएं अक्सर करती हैं सेक्स के दौरान, न दोहराने के लिए करें ये काम

मिशिनरी: सामान्य मिशनरी सेक्स पोजीशन कपल्स के बिच हिट है. लेकिन यहाँ आपको मिशनरी पोजीशन में थोड़ा फेरबदल करने की आवश्यकता है. इस स्थिति में बिस्तर पर लेटने के बाद पुरुष महिला के दोनों पैरों के बिच एंटर करता है और महिला अपने दोनों पैर पुरुष की गर्दन पर रखेगी. यह ओर्गैज्म तक पहुंचने के लिए सबसे अच्छे पोजीशन में से एक है. यह महिला के जी-स्पॉट को उत्तेजित करने में मदद करता है.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.