Eid-E-Milad-Un-Nabi 2018: अजमेर ख्वाजा साहब की दरगाह पर कल होगा विशेष आयोजन, जियारत के लिए लोगों की उमड़ेगी  भीड़
अजमेर शरीफ दरगाह (Photo Credtis: Twitter)

Eid-E-Milad-Un-Nabi 2018: पुरे देश में बुधवार को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी त्योहार बड़े ही जश्न के साथ मनाया जाने वाला है. इस खास मौके पर ख्वाजा गरीब नवाज की नगरी अजमेर शरीफ दरगाह पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. दैनिक भास्कर के खबरों की माने तो पैगंबर हजरत मोहम्मद (SAW) साहब के पैदाइश के खुशी में दरगाह को दुल्हन की तरह सजाया गया है. बता दें कि इस खास मौके पर दरगाह शरीफ पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में शामिल होने और ख्वाजा साहब के जियारत के लिए लोगों की विशेष भीड़ उमड़ती है.

बता दें कि पैगंबर हजरत मोहम्मद (SAW) साहब के पैदाइश के खुशी में दरगाह शरीफ पर रात में विशेष महफिल होगी. इस दौरान महफिल में जमा लोगों को पैगंबर साहब की जिंदगी और उनके अन्य वसूलों के बारे में लोगों को बताया जाएगा. इस दौरान सूफियाना कलाम पेश किए जाएंगे. इसके बाद फातिहा होगी जिसको सभी के बीच बांटा जाएंगा. रात में लोगों के खाने के लिए लंगर का भी इन्तेजाम किया गया है. यह भी पढ़े: Eid-E-Milad-Un-Nabi 2018: जानिए क्यों मनाया जाता है ईद-ए-मिलाद, मुस्लिम समाज में क्या है महत्त्व

गौरतलब हो कि मुस्लिम समुदाय में पुरे साल में ईद, बकरीद, जैसे कई त्योहार आतें है. लेकिन इन प्रमुख त्योहारों में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी त्योहार मुस्लिम समुदाय में सबसे पाक त्योहारों में से एक माना जाता है. इस ख़ास दिन को लोग जुलुश, निकलकर, तिलावत करके, नमाज अदा करके पैगंबर हजरत मोहम्मद (SAW) साहब को याद करते है.