लखनऊ में आयोजित भारत-अफ्रीका के रक्षा मंत्रियों के कॉन्क्लेव में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चॉफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख शामिल हुए.


 

ठाणे: भिवंडी की एक इमारत में भीषण आग लगने की खबर है. मौके पर 6 दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. इमारत के एक हिस्से के गिरने से एक दमकल कर्मी घायल हो गया है, हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.


 

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर और वरिष्ठ पीडीपी नेता सरताज मदनी को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है. ये दोनों नेता 5 अगस्त से नजरबंद हैं.


 

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता महबूबा मुफ्ती के खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम यानी पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


 

नई दिल्ली: साल 2012 के दिल्ली निर्भया गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट कल केंद्र सरकार की एक याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें निर्भया के दोषियों के लिए फांसी की मांग की जाएगी.


 

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने विनोद को विशेष जनरल ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. विनोद जुत्शी पूर्व उप चुनाव आयुक्त, ईसीआई रह चुके हैं.


 

नई दिल्लीं: शरजील इमाम को 12 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


 

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि चीन के वुहान से आए सभी 645 भारतीयों का परीक्षण किया गया और उनमें कोरोनावायरस संक्रमण के कोई संकेत नहीं मिले हैं. कोई नया मामला सामने नहीं आया है.


 

नई दिल्ली: राज्यसभा में एनपीआर को लेकर पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि एनपीआर और जनगणना सरकार की सामान्य प्रक्रियाएं हैं, लेकिन इसे लेकर विपक्ष झूठ और भ्रम फैला रहा है. वोट बैंक की मजबूरी से एनपीआर का विरोध हो रहा है. यूपीए के समय एनपीआर लाने वाले ही आज इसका विरोध कर रहे हैं.


 

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी ने राज्यसभा में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग हिंसा को प्रदर्शन का नाम दे रहे हैं.  प्रदर्शन के नाम पर अलोकतांत्रिक काम किया जा रहा है.


 

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का ऐलान किया. गठन के बाद ट्रस्ट को केंद्र सरकार की ओर से 1 रुपये का नकद दान भी मिला. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे. इनमें 9 स्थायी और 6 नामित सदस्य होंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को पहले दान के तौर पर 1 रुपया नकद दिया ताकि ट्रस्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की दिशा में काम शुरू कर सके.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले महाभियोग के आरोपों में फंसे डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सीनेट ने राहत दे दी है. अमेरिका की सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को महाभियोग ट्रायल में सभी आरोपों से बरी करते हुए मामले में क्लीन चिट दे दी है. सीनेट में आज ट्रंप महाभियोग प्रस्ताव पर मतदान हुआ, जिसके बाद सीनेट ने यह फैसला लिया.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं चीन में जानलेवा कोरोनावायरस के चलते मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. चीन की सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोनावायरस के चलते 560 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में कोरोनावायरस को लेकर राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को कहा कि बचाव और नियंत्रण की स्थिति संकटपूर्ण है. उन्होंने कहा कि वायरस को रोकने और इस पर नियंत्रण पाने के लिए कानून पर आधारित, वैज्ञानिक और सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है.