इस साल जनवरी के आखिर में कोरोना वायरस की शुरूआत होने के बाद से अमेरिका में 10,000 से अधिक लोग इस बीमारी की वजह से मौत का शिकार बन चुके हैं. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी.

कोरोना वायरस के चलते न्यूयॉर्क लॉकडाउन को 29 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया गया

कोरोना वायरस को लेकर ICMR की तरफ से जानकारी दी गई कि 6 अप्रैल तक 1,01,068 सैंपल टेस्ट किए गए हैं.

मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 63 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही सूबे में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या 256 हो गई है.

Coronavirus: मुंबई से सटे नालासोपारा में कोरोना पॉजिटिव 38 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत

कोरोना वायरस को लेकर तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने घोषणा की है कि राज्य में 14 अप्रैल के बाद भी 3 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

कोरोना का कहर: मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के पास स्थित चायवाला कोविड-19 से संक्रमित, पुरे इलाके को किया गया सील

देश में कोरोना वायर के चलते 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोविड- 19 के 704 मामले दर्ज किये गए हैं. इसके साथ इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4067 हो गई है. वहीं देश में अब तक कोरोना से 111 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस से संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां इस महामारी से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 109 हो गई है

Load More

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी जंग में बीते रविवार को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के आव्हान पर रात 9 बजे से 9 मिनट के लिए सभी देश वासियों से अपने घरों का लाइट बंद करने के लिए कहा गया था. इस दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ में कहा, 'कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा. भारत की इस लड़ाई में 130 करोड़ लोगों की एकजुटता का प्रदर्शन हम लोगों ने दीप जलाने के इस आह्वाहन के साथ देखा. दीप प्रज्वलन में सहभागी बनने वाले सभी प्रदेश वासियों को मैं हृदय से धन्यवाद देता हूं.

वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस से लड़ने का जज्बा गौतमबुद्ध नगर वासियों ने रात नौ बजे एक साथ दीपक, टार्च, मोमबत्ती, मोबाइल फोन का फ्लैश जलाकर, ताली- थाली, नगाड़े, शंख, बजाकर दिखाया.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह से लेकर यहां के सेक्टरों, सोसाइटियों, और गांवों में रहने वाले हर घर में आज दीपक जला कर लोगों ने कोरोना वायरस से मुक्ति पाने का दृढ़संकल्प दिखाया.

कुछ जगह पर लोगों ने रामचरितमानस, गायत्री मंत्र तथा धार्मिक मंत्रों का उच्चारण कर कोरोना वायरस को भगाने के लिए ईश्वर से कामना की.