दिल्ली हिंसा: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने घटना की निंदा की

दिल्ली हिंसा को लेकर भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिख लोगों से मिलने के लिए मांगी इजाजत है.

दिल्ली में सीएए को लेकर हुए हिंसा को देखते हुए कल नोर्थ ईस्ट दिल्ली में सरकारी एवं प्राइवेट सभी स्कूल बंद रहेगें. 

रान में नोवेल कोरोना वायरस की वजह से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि इस घातक बीमारी से 47 लोग संक्रमित हैं। स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री सईद नामकी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

आंध्र प्रदेश की चित्तूर सेशन कोर्ट ने एक पांच साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या करने के आरोप में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है

ओडिशा के भुवनेश्वर में रिहायशी इलाकों में घुसे एक हाथी में हमले 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं तीन लोग जख्मी हुए हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली हिंसा के मद्देनजर तत्काल बैठक बुलाई है.

चीन में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,592 हो गई, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या 77,150 तक पहुंच गई है. (इनपुट आईएएनएस) 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेयर्ड कुश्नेर अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों के साथ आगरा पहुंचे और ताजमहल का दीदार किया  (इनपुट आईएएनएस)

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को आगरा पहुंच चुके हैं. आगरा पहुंचने पर  उत्तर प्रदेश राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी ने स्वागत किया.

Load More

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) सोमवार यानि आज 11 बजे अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचेंगे. इस दौरान डोनाल्ड ट्रम्प देश के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ रोड शो करेंगे और नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में जनसभा को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे. दोनों देशों के इस संयुक्त कार्यक्रम को देखते हुए मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी गई है. बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के अलावा उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर और अमेरिकी प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी भी भारतीय दौरे पर आ रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही कुछ देर में अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे.

वहीं दूसरी खबर के अनुसार भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन (Wellington) के बेसिन रिजर्व मैदान (Basin Reserve Cricket Ground) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से मात देते हुए दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 348 रन बना उस पर 183 रनों की बढ़त ले ली थी. दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सके और सिर्फ 191 रन ही बना सके जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ नौ रन चाहिए थे जो उसने बिना किसी विकेट खोकर बना लिए.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को कहा कि लोकतंत्र और गणतंत्रवाद ऐसी दो चीजें हैं जिनकी लोगों को रक्षा करनी चाहिए और उन्हें बढ़ावा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पहचान की राजनीति लोकतांत्रिक मूल्यों को गहरा करने में सकरात्मक भूमिका निभाती है.