Gang Raped in Jharkhand: झारखंड में 7 दिनों के भीतर दूसरी नाबालिग लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या
रेप/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: IANS)

झारखंड के दुमका में शुक्रवार को एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या का मामला सामने आया है. बीते एक हफ्ते में संथाल परगना क्षेत्र में इस तरह की दूसरी घटना है. पुलिस के अनुसार, दुमका जिले के रामगढ़ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत थाडी गांव में एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई.

लड़की अपने साइकिल से ट्यूशन क्लास गई थी. जब वह बहुत देर तक घर नहीं आई तो उसके परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया और सड़क किनारे उसकी साइकिल को देखा. उसके बाद वहीं उन्होंने सड़क किनारे झाड़ी के पास बच्ची का शव देखा.

पुलिस को शक है कि बच्ची के साथ पहले सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर हत्या कर दी गई.

इससे पहले, 9 अक्टूबर को झारखंड के साहिबगंज जिले में पांच लड़कों ने एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी. बदमाश लड़की का शव अपनी छत पर छोड़कर भाग गए. शुरुआत में पुलिस ने केस को दबाने की कोशिश की ओर गांव के पंचायत स्तर पर मामले को सेटल करने की सलाह दी. यह भी पढ़ें:- Dalit Girl Raped, Murdered In Barabanki: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दलित लड़की की रेप के बाद हत्या, पुलिस जांच में जुटी.

परिवार के सदस्यों पर दबाव बनाया गया और शव को दफना दिया गया. स्थानीय मीडिया की ओर से मामले को उठाने के बाद, चार आरोपियों को 12 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया. नाबालिग लड़की के शव को 13 अक्टूबर को बाहर निकाला गया, जिसमें सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि हुई.