Ayodhya Ram Mandir Construction: अयोध्या में भव्य सौंदर्यीकरण का काम जारी, राम मंदिर की नींव में डाला जाएगा 151 पवित्र नदियों का जल
अयोध्या का सौंदर्यीकरण जारी (Photo Credits: ANI)

Ayodhya Ram Mandir Construction: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम (Lord Rama) के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) का भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके लिए अयोध्या नगरी की सजावट का काम भी लगभग पूरा हो गया है. भूमि पूजन से पहले अयोध्या का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. भव्य सजावट को देखकर ऐसा लगता है जैसे यहां के कण-कण में भगवान राम बसे हैं.

इस बीच महंत रामप्रवेश दास ने कहा कि अयोध्या में सौंदर्यीकरण का काम जारी है. तैयारियों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे हम त्रेतायुग में हैं. उन्होंने कहा कि हम सबको प्रसन्नता है कि अयोध्या में राम मंदिर की नींव पड़ने जा रही है.

देखें ट्वीट-

वहीं राधे श्याम पांडे नाम के 70 वर्षीय शख्स राम मंदिर की नींव में डालने के लिए 151 पवित्र नदियों का जल लेकर अयोध्या आए हैं. उन्होंने कहा कि मैं भारत की 151 नदियों, 8 नद, 3 समुद्र का जल लेकर आया हूं. इसके साथ ही कहा कि वे श्रीलंका के 16 स्थानों की पवित्र मिट्टी, 5 समुद्र और 15 नदियों का जल लेकर आए हैं. वे पवित्र नदियों के जल को पैदल, साइकिल, ट्रेन और हवाज जहाज की यात्रा करके ले आएं हैं. उन्होंने साल 1968 से 2019 तक यात्रा करके ये सब इकट्ठा किया है. यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: भूमि पूजन से पहले ऐसे सज रही है राम नगरी अयोध्या, तस्वीरों और वीडियो में देखे मनमोहक नजारा

देखें ट्वीट-

गौरतलब है कि आगामी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भूमि पूजन किए जाने के साथ ही करोड़ों देशवासियों का सपना साकार होगा. अयोध्या में 5 अगस्त का उत्सव दिवाली के पर्व से कम नहीं होगा. इस दौरान प्रशासन की ओर से शहर में लाखों दिए जलाए जाएंगे. वहीं आम लोग भी अपने घरों के बाहर दिए जलाएंगे. रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास की तैयारियों के बीच में प्रसाद भी तैयार कराया जा रहा है.