प्रणय अशोक PRO मुंबई पुलिस: हमने कल ईद मिलाद उन नबी समारोह के लिए सभी सुरक्षा इंतजाम किए हैं, 40,000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया है. सीसीटीवी और ड्रोन सर्विलांस का इस्तेमाल कर स्थिति पर नजर रखी जाएगी.

अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट की ओर से फैसला देने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सूत्रों का कहना है कि अगले साल 2020 से निर्माण शुरू हो जाएगा.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है.

उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद लालकृष्ण आडवाणी ने भी अपनी प्रसन्नता जाहिर की है. लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आज बहुत खुश हूं. देशवासियों की खुशी के साथ हूं. मंदिर आंदोलन आजादी के बाद का सबसे बड़ा आंदोलन था. उन्होंने आगे कहा कि मैं मंदिर आंदोलन का हिस्सा रहा. भगवान का शुक्रिया मैं इसका हिस्सा रहा. अयोध्या में जो भव्य राम मंदिर बनेगा वो राष्ट्र निर्माण होगा. भारत और दुनियाभर में रहने वाले करोड़ों हिंदुओं के दिल में राम जन्मभूमि को लेकर खास जगह है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या विवाद मामले पर फैसला आने के बाद देश को संबोधित कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले पर फैसला सुना दिया. राजनेता सहित सभी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. बोर्ड ने कहा कि कोई रिव्यू पिटीशन दाखिल नहीं करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले पर फैसला सुना दिया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है. ये वक्त हम सभी भारतीयों के बीच बन्धुत्व,विश्वास और प्रेम का है.

अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन () के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट सबसे बड़ा है, पर अचूक नहीं. ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरह वह भी फैसले से सहमत नहीं हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले पर फैसला सुना दिया. राजनेता सहित सभी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सहदय सम्मान. देश का प्रत्येक मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च हमारा ही है. कुछ भी और कोई भी पराया नहीं है. सब अपने है. अब राजनीतिक दलों का ध्यान अच्छे स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और अस्पताल बनाने एवं युवाओं को रोजगार दिलाने पर होना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले पर फैसला सुना दिया. राजनेता सहित सभी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं साथ ही जनता से सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील भी कर रहे हैं. वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बयान जारी किया, कहा कि हम अपने कानूनी हक के लिए लड़ेंगे इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती भी दे सकते हैं. 5 एकड़ जमीन की खैरात नहीं चाहिए .

Load More

सुप्रीम कोर्ट आज देश के सबसे पुराने केस अयोध्या पर अपना फैसला सुनाने जा रहा है. अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सबसे बड़ा और अंतिम फैसला आने जा रहा है. यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की पीठ सुबह 10.30 बजे सुनाएगी. फैसले के मद्दनेजर उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में धारा 144 लागू की गई है, साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसले से पहले शांति की अपील की है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट के जजों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

देश के तमाम शहरों से आम लोगों ने भी सद्भावना रैली निकालते हुए शांति की अपील की है. अलीगढ़ में इंटरनेट पर बैन लगाया गया है. साथ ही देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में स्कूल और कॉलेज 9 से 11 नवंबर बंद रहेंगे. वहीं अयोध्या पर फैसले को लेकर बीजेपी ने आज दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है. जानकारी के मुताबिक सुबह 10:30 बजे सभी बड़े नेताओं की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में अमित शाह समेत सभी बड़े नेता शामिल होंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

राजनीति की बात करें तो चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान सीबीआई ने काउंटर एफिडेविट दायर करने के लिए समय की मांग की. जिसके बाद कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 22 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी.