कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जिस जिम में वर्जिश करते हैं उसके फिटनेस ट्रेनर को शुक्रवार की शाम एक पीसीआर वैन ने टक्कर मार दी. सूत्रों ने बताया कि सड़क पर उल्टी दिशा से आ रही पीसीआर वैन ने वाड्रा के ट्रेनर विपुल बारिक को टक्कर मार दी। यह दुर्घटना लोदी रोड पर हुई. बारिक अपनी स्कूटी से जा रहे थे तभी उन्हें अमन होटल के सामने पीसीआर वैन ने टक्कर मार दी. सूत्रों ने बताया कि हादसे से पहले वह वाड्रा के साथ होटल के जिम में थे. हादसे के बाद वाड्रा ने बारिक को अस्पताल में भर्ती करवाया. (IANS इनपुट)

दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर सीएए के खिलाफ बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे जामिया छात्रों ने सूबे में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कल होनेवाली वोटिंग के चलते आंदोलन शिफ्ट कर दिया है.  

सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ में 8 साल की लड़की से सामूहिक बलात्कार एवं उसकी हत्या में कथित रूप से शामिल एक नाबालिग के खिलाफ किशोर न्याय बोर्ड में सुनवाई पर शुक्रवार को रोक लगा दी.

राजधानी दिल्ली में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शनिवार को होनी है. इसके मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. अर्द्धसैनिक बलों की 190 कंपनी और 19000 होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है.

शाहीन बाग प्रदर्शन में एक 4 महीने के बच्चे की मौत के मद्देनजर लिखे गए पत्र पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए सुनवाई करने का फैसला किया है. इस मामले में कोर्ट 10 फरवरी को सुनवाई करने जा रहा है.

दिल्ली में पूर्व PM मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने श्रीलंका के PM महिंदा राजपक्षे से मुलाकात की.

अमृतसर: शांति और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गोल्डन टेम्पल के बाहर नमाज पढ़ी.

आप मानें या नहीं मानें, लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का एक पुलिस थाना भूत-प्रेत के डर की चपेट में है. टीपी नगर पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने भूत को देखने का दावा किया है, जो उस युवक जैसा है, जिसने कुछ हफ्ते पहले पुलिस थाने में आत्महत्या की थी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर शनिवार शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है. आयोग ने दिल्ली के सीएम द्वारा 3 फरवरी को ट्वीट किए गए एक वीडियो पर नोटिस जारी किया है. केजरीवाल को यह नोटिस बीजेपी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर जारी की गई है.

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए 'बाग-ए-शाहीन' नामक एक विद्यालय की शुरुआत की गई है. करीब दो महीने से चल रहे विरोध प्रदर्शन में पुरुषों-महिलाओं के साथ ही बच्चों की भी अच्छी खासी-संख्या यहां देखी जा सकती है. इस बात को ध्यान में रखकर प्रदर्शनकारियों ने ज्ञान वृद्धि को लेकर स्वयं यह निर्णय लिया. बच्चों को यहां पढ़ा रही एक अध्यापिका ने इस बात की जानकारी दी.

Load More

निर्भया गैंगरेप मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में शुक्रवार को सुनवाई होगी. मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक याचिका दाखिल की थी. जिसके बाद डेथ वारंट  जारी करने के मामले की आज शुक्रवार को सुनवाई होगी. निचली अदालत ने मामले में चारों दोषियों मुकेश कुमार सिंह, पवन गुप्ता, विनय कुमार शर्मा और अक्षय कुमार की फांसी पर अगले आदेशों तक 31 जनवरी को रोक लगा दी थी. इसके अलावा निर्भया गैंगरेप मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होगी.

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को केंद्र सरकार के उस तर्क की समीक्षा करेगा, जिसमें निर्भया सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले के चारों दोषियों द्वारा फांसी को टालने के लिए कानून से खिलवाड़ किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने अपनी याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें चारों दोषियों को अलग-अलग फांसी नहीं देने का निर्देश दिया गया है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

चीन में खतरनाक कोरोनावायरस से गुरुवार को और 73 लोगों की मौत हो गई. कोरोनावायरस से अब तक 636 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही कोरोना वायरस से पुष्ट मामलों की संख्या करीब 31,000 हो गई. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत और उसकी प्रांतीय राजधानी वुहान में गुरुवार को 69 लोगों की मौत हो गई.