राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यहां शनिवार को कहा कि पार्टी बदलना संसदीय लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है, इस प्रवृत्ति को रोका जाना चाहिए . संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत विधानसभा अध्यक्ष की भूमिका के बाबत चर्चा के लिए आयोजित एक कार्यशाला में गहलोत ने कहा, "अगर कोई निर्वाचित जनप्रतिनिधि पार्टी बदल लेता है तो उसकी सदस्यता खत्म कर दी जानी चाहिए(इनपुट आईएएनएस)

ऑल इंडिया अन्नाद्रमुक मुनेत्र कझगम (एआईएडीएमके) से निष्कासित किये जाने के बाद सांसद शशिकला पुष्पा शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गई.

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर शनिवार को  दिल्ली दौरे पर थे. जहां उन्होंने  केंद्रीय गृह अमित शाह से की मुलाकात.

आंध्र प्रदेश: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने आज ताडेपल्ली में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सीएए का विरोध कर रहे विपक्ष और लोगों पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आजकल डिबेट में या अन्य जगहों पर कुछ लोग बोल रहे हैं कि वे दस्तावेज नहीं दिखाएंगे, लेकिन वे ही लोग अयोध्या में रामलला का सबूत मांगते थे. (इनपुट आईएएनएस)

अमेरिका-अफगान समझौता: 14 महीने में सभी सैनिकों को वापस बुला लेगा अमेरिका

तमिलनाडु के एक तेल गोदाम में भीषण आग लगी है. जिस आग को बुझाने के लिए दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं

सऊदी अरब ने घातक कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियाती कदम उठाते हुए मक्का और मदीना के पवित्र स्थलों में खाड़ी देशों के नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी रूप से रोक लगाने की घोषणा की है (इनपुट आईएएनएस)

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के नरकंडा में भारी बर्फबारी हो रही है. जिसकी वजह से सड़कों पर बर्फ ही बर्फ नजर आ रहा है

चीन के बाद ईरान में कोरोनावायरस तेजी के साथ लोगों को अपने प्रकोप में ले रही है. इस बीच ईरान में कोरोनावायरस से मरने वालों की जो खबर है. इसके अनुसार मरने वालों का आकड़ा 34 हो गई है

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. 14849.09 करोड़ की लागत से बनने वाला यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड क्षेत्र को सड़क मार्ग के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ेगा. इस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. बुंदेलखंड को दिल्ली से जोड़ने वाले इस एक्सप्रेस को बनाने की अनुमानित लागत 14849.09 करोड़ बताई जा रही है. 296.070 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे फिलहाल चार लेन का बनेगा. भविष्य में इसे 6 लेन तक विस्तारित किए जाने की भी योजना है.

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को एक बजे दोपहर प्रयागराज से सेना के हेलीकॉप्टर से यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भरतकूप क्षेत्र के गोंडा गांव के हेलीपैड पर उतरेंगे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण स्थल पर पूजा-अर्चना कर शिलान्यास करेंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

प्रधानमंत्री ने कहा कि चित्रकूट में कल के कार्यक्रम में हम 'पीएम किसान योजना' की पहली वर्षगांठ मनायेंगे जिसने पिछले एक वर्ष में करोड़ों किसानों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री 29 फरवरी को पीएम-किसान योजना के तहत सभी लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) के वितरण का अभियान लॉन्च करेंगे.

पीएम मोदी यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वह राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ दोपहर 2:30 बजे प्रयागराज के लिए उड़ान भरेंगे. प्रयागराज से पीएम मोदी विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे.