श्रीनगर: कश्मीरी छात्रों (Kashmiri Students) पर हो रहे हमलों पर चुप्पी साधने को लेकर हाल ही में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (national Conference) के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाई थी, लेकिन शनिवार को अचानक उमर अब्दुल्ला पीएम मोदी से इतने ज्यादा खुश हो गए कि उन्होंने न सिर्फ मोदी को धन्यवाद (Thank You) दिया, बल्कि यह भी कहा कि आपने तो हमारे दिल की बात कह दी. दरअसल, राजस्थान (Rajasthan) के टोंक (Tonk) में शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि हमारी लड़ाई कश्मीर के खिलाफ नहीं, कश्मीर के लिए है.

गुवाहाट: असम में जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है जबकि 310 से अधिक अन्य लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय ने कहा कि अभी तक जोरहाट में 45 लोगों की मौत हो गई है. वहां पर जहरीली शराब पीने के बाद बीमार हुए 221 लोगों को भर्ती कराया गया है. कार्यालय ने कहा कि 35 और लोगों ने गोलाघाट सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया जहां 93 भर्ती हैं. यह घटना में चाय बागान वाले दो जिलों गोलाघाट और जोरहाट में हुई जब चाय बागानों के बड़ी संख्या में श्रमिकों ने बृहस्पतिवार रात को जहरीली शराब पी ली.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) को लेकर सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता अपने-अपने सियासी दांव खेल रहे हैं. ऐसे में भला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कहां पीछे रहने वाले थे. इसी कड़ी में अब दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग (Full Statehood of Delhi) उठने लगी है. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई छेड़ने का मन बना लिया है, इसलिए उन्होंने 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल (Indefinite Fast) करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ पिछले 70 सालों से अन्याय हो रहा है

बेंगलुरू: बेंगलुरू में भारतीय वायु सेना के येलहांका हवाई अड्डे के सामने पार्किंग लॉट में शनिवार को आग लग गई जिसकी चपेट में आकर 300 कारें जलकर खाक हो गईं. यहां एयरो इंडिया एयर शो का आयोजन हो रहा है. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पुलिस ने यह जानकारी दी. अग्नि एवं आपातकालीन सेवाओं के पुलिस महानिदेशक एम.एन. रेड्डी ने आईएएनएस से कहा, "अनुमान है कि यह हादसा सूखी घास में आग लगने की वजह से हुआ होगा जिसे तेज हवाओं ने भड़काया." दोपहर लगभग 12 बजे लगी आग ने शहर के उत्तर में बाहरी इलाके में स्थित वायु सेना अड्डे पर आयोजित एयर शो में सम्मिलित होने आए लोगों के वाहनों को तुरंत खाक में मिला दिया.

मुंबई: पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत- पाकिस्तान के बीच रिश्तों में कड़वाहट बढता ही जा रही है. इस बीच जो एक बड़ी खबर है. उसके मुताबिक एयर इंडिया विमान के अपहरण को लेकर एक धमकी मिली. ये धमकी शनिवार को एयर इंडिया (Air India) के मुंबई स्थित कंट्रोल सेंटर (Control Room) को फोन पर प्राप्त हुई. जिसके बाद ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) तथा सभी एयरलाइनों को हवाई अड्डों तथा विमानों के भीतर सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने पुलवामा आतंकी (Pulwama Terror Attack) हमले पर शनिवार को कहा कि कश्मीर की धरती पर जवानों का बहा खून व्यर्थ नहीं जाने वाला है. शाह ने गोरखपुर में पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा, ''पुलवामा पर पूरे देश में रोष है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आपके द्वारा बनाई गई भाजपा की सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है.''उन्होंने कहा, ''आप चिन्ता मत करना. जवानों का जो खून कश्मीर की धरती पर बहा है, वह व्यर्थ नहीं जाने वाला है.''शाह ने कहा, ‘‘पांच साल में मोदी सरकार ने आतंकवाद का जवाब दिया है

बिहार: मोकामा में एक आश्रय गृह से सात लड़कियां लापता हो गईं. पटना के जिला मजिस्ट्रेट रवि कुमार कहते हैं, "सात लड़कियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. हम लड़कियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं."

बेंगलुरु के एरो इंडिया शो में लगी आग, कई कार जलकर राख हो गये.

दिल्ली में विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ राहुल गांधी की बातचीत, कहा-जब मेरी दादी की डेथ हुई, मेरे पापा बंगाल मैं थे. मेरी दादी मेरे लिए मां बढ़कर थी. मेरी दादी की हत्या उनकी सिक्यूरिटी वालों ने की थी. सावंत ने मुझे बैडमिंटन सिखाया था.

World Cup 2019 Ind Vs Pak: विराट कोहली ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "पुलवामा आतंकी हमले में जान शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवार के प्रति हमारी संवेदना. भारत और पाक के खेल को लेकर सरकार और बोर्ड जो निर्णय लेते हैं, हम उसका पूर्ण रूप से सम्मान करेंगे."

Load More

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते हफ्ते हुए आतंकी हमले का विरोध न सिर्फ देश के अलग-अलग हिस्से में हो रहा है. इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. सुदूर अमेरिका में बसा भारतीय समुदाय भी इस आतंकी वारदात से आहत है. पुलवामा में CRPF के काफिले को निशाना बनाकर 14 फरवरी को हुए इस आंतकी हमले में 40 जवानों की शहादत हुई थी. पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-एम-मोहम्मद ने इस कायराना हरकत की जिम्मेदारी ली थी.

अमेरिका के न्यू जर्सी से लेकर न्यूयॉर्क और शिकागो में इस हमले के खिलाफ भारतीय मूल के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. यहां पाकिस्तानी दूतावास के बाहर भारतीय मूल के लोग जमा हुए और उन्होंने इस कायराना हरकत के लिए आतंक के पनाहगार मुल्क पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की.

लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 22 फरवरी शुक्रवार को आंध्र प्रदेश पहुंचे. राहुल गांधी अपने एक दिवसीय दौरे पर तिरुपति बालाजी के दर्शन करने भी पहुंचे. अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना की. बता दें कि राहुल गांधी की यह इस साल की पहली धार्मिक यात्रा है. इसके बाद राहुल एक रैली को संबोधित करेंगे.