पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का निधन हो गया है. उन्होंने 87 साल की उम्र में अतिम सांस ली. टीएन शेषन भारत में चुनाव नियमों को सख्ती से लागू करवाने के लिए मशहूर थे.

मुंबई: रविवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा राज्य में सरकार बनाने से इंकार करने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना से पूछा है कि क्या वह सरकार बनाना चाहती है. दरअसल, बीजेपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर कहा था कि वो सरकार नहीं बना सकते, क्योंकि उनके पास बहुमत नहीं है. उधर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अगर गवर्नर शिवसेना को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो हम अपने अपने अगले कदम के बारे में सोचेंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल उन्हें शिवसेना से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. जो भी होगा आखिरी फैसला कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लेंगे.


 

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी (Governer Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात के दौरान एक ओर जहां बीजेपी (Bhartiya Janata Party) ने सरकार गठन से इंकार करते हुए कहा है कि बीजेपी अकेले राज्य में सरकार नहीं बना सकती, क्योंकि उसके पास पर्याप्त संख्या नहीं है. वहीं दूसरी तरफ शिवसेना (Shivsena) लगातार सीएम पद को लेकर अपनी जिद पर अड़ी हुई है. सरकार गठन से बीजेपी के इनकार के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बार फिर कहा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) जी ने पहले ही स्पष्ट किया है कि राज्य के मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होंगे. अगर उद्धव जी ने ऐसा कहा है तो इसका मतलब है कि किसी भी कीमत पर शिवसेना से ही सीएम होंगे.

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी ने राज्यपाल को जवाब देते हुए कहा है कि वो अकेले सरकार नहीं बनाएगी. महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने राज्पाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बनाएंगे. इसके साथ ही बीजेपी ने शिवसेना को ऑल द बेस्ट कहा है.


 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी ने राज्यपाल को जवाब देते हुए कहा है कि वो अकेले सरकार नहीं बनाएगी. महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने राज्पाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बनाएंगे. इसके साथ ही बीजेपी ने शिवसेना को ऑल द बेस्ट कहा है.


 

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की 81 विधानसभा सीटों में से 52 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. सीएम रघुबरदास पूर्वी जमशेदपुर और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे.


 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 12 नवंबर को गुरु नानक देव की 500वीं जयंती समारोह के अवसर पर सोमवार को (कल) पंजाब के सुल्तानपुर लोधी शहर के ऐतिहासिक बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे और श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. अधिकारियों ने रविवार को इस बात की सूचना दी. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी सोमवार को पवित्र स्थल का दौरा करेंगे.

कर्नाटक में आज कांग्रेस के नेताओं ने आगामी उप-चुनाव अभियान की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में एक बैठक की. बैठक में पार्टी नेता सिद्धारमैया, बीके हरिप्रसाद, डीके शिवकुमार और दिनेश गुंडू राव उपस्थित थे.

महाराष्ट्र: मुंबई में मातोश्री (ठाकरे निवास) के बाहर लगाया गया एक पोस्टर जिसमें लिखा है, 'महाराष्ट्र को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप की जरूरत है.'

चक्रवात तूफान बुलबुल को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की बातचीत और मदद का आश्वासन भी दिया.

Load More

महाराष्ट्र की सियासत में शह मात का खेल हर लगातार जारी है, देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. आज महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी नेताओं की बैठक है. इस बैठक में बीजेपी नेता अपनी अगली रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी से पूछा है कि क्या सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते वह सरकार बनाना चाहती है.

वहीं अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैलसा सुना दिया है. वहीं विदेश मंत्रालय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पाकिस्तान के बयान को हम अस्वीकार करते हैं. ये भारत का आंतरिक मामला है. यह कानून के शासन और सभी धर्मों, अवधारणाओं के लिए समान सम्मान से संबंधित है, जो उनका मामला नहीं है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

इस फैसला के आने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक खुद इलाके में सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. शाम होते ही जामा मस्ज‍िद इलाके में कम‍िश्नर पहुंचे और इलाके के लोगों से मिले. पटनायक ने पुरानी दिल्ली इलाके में सीनियर अफसरों के साथ पूरे इलाके का जायजा लिया और लोगों से रुक कर बात भी की. मुस्लिम आबादी वाले इस इलाके में सुबह भी पुलिस ने फ्लैग मार्च किया था ताकि कोई गड़बड़ी फैसले के बाद न हो और इलाके में अमन चैन बना रहे.