IND vs WI 2nd Test 2019: दूसरे मुकाबले में विराट कोहली के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, इन तीन बड़े रिकॉर्ड पर होगी नजर
विराट कोहली (Photo Credits: Getty Images)

IND vs WI 2nd Test 2019: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच जारी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 1-० की बढ़त बनाकर सुखद स्थिति में है. इस श्रृंखला का दूसरा और आखिरी मुकाबला 30 अगस्त को जमैका (Jamaica) के सबीना पार्क (Sabina Park) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा, जो इस प्रकार है-

1- टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 27 टेस्ट मैच में सफलता हासिल की है. वहीं विराट कोहली के अगुवाई में भी भारतीय टीम 27 जीत हासिल कर चुकी है. ऐसे में अगर टीम इंडिया अगला टेस्ट मैच जीत लेती है तो विराट टेस्ट की कप्तानी में टीम इंडिया की ये 28वीं जीत होगी, जिसके चलते वो महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

यह भी पढ़ें- Ind vs WI 2019: जीत के बाद विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों को जमकर सराहा

2- दूसरे टेस्ट मैच में अगर विराट कोहली के बल्ले से एक और शतक निकलता है तो उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक हो जाएंगे, और इसी के साथ ही विराट शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से आगे निकल जाएंगे. फिलहाल कोहली और स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट में 25-25 शतक दर्ज है.

3- टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और विराट कोहली दोनों ने अब तक 19-19 शतक लगाए हैं. ऐसे में अगर विराट के बल्ले से एक और शतक निकलता है तो पोंटिंग के इस रिकॉर्ड को तोड़ कर टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली को अपने खिलाड़ियों को लगातार देने होंगे मौके: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

बता दें कि पहले टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली ने जहां पहली पारी में 9 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में 51 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी.