कैब और इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद Ola कंपनी ने अपना पहला आर्टफिशियल इंटेलिजेंस Krutrim AI पेश किया है. कंपनी का कहना है कि इसका फोकस भारत का पहला फुल स्टैक AI सॉल्यूशन विकसित करना है. कंपनी ने इसके दो मॉडल- कृत्रिम और कृत्रिम प्रो को पेश किया है.

बेस मॉडल यानी Krutrim AI 22 भाषाओं को समझता है और 10 भारतीय भाषाओं में टेक्स्ट जनरेट कर सकता है. वहीं प्रो वेरिएंट को एडवांस प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने के लिए डिजाइन किया गया है. ये मॉडल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव हो चुका है. हालांकि, इसके लिए यूजर्स को रजिस्टर करना होगा. इसका बेस मॉडल अगले महीने से सभी के लिए उपलब्ध होगा. वहीं इसका API अगले साफ फरवरी से उपलब्ध होगा.

कंपनी का दावा है कि किसी दूसरे AI मॉडल के मुकाबले Krutrim AI को 20 गुना ज्यादा इंडिक टोकन पर ट्रेन किया गया है.इससे यूजर्स को एक यूनिक एक्सपीरियंस मिलेगा. भारतीय संस्कृति और भाषाओं से AI को जोड़ने के लिए Krutrim AI को काफी ट्यून किया गया है और इंडियन डेटा पर ट्रेन किया गया है. भारतीय भाषाओं की स्क्रिप्ट्स को ट्रांसलेट करने के लिए ये एक कस्टम टोकनाइजर पर काम करता है.

(SocialLY के साथ पाएं लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें. यहां आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी मिलेगी. ऊपर दिखाया गया पोस्ट अनएडिटेड कंटेंट है, जिसे सीधे सोशल मीडिया यूजर्स के अकाउंट से लिया गया है. लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट लेटेस्टली के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं.)