Puducherry Assembly Election 2021: क्या पुडुचेरी में भाजपा अगली सरकार का हिस्सा होगी?
बीजेपी (Photo Credits: PTI)

चेन्नई, 2 मई : पुडुचेरी (Puducherry) में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत की भविष्यवाणी करने वाले जनमत सर्वेक्षण और एग्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार, क्या पुडुचेरी में भाजपा अगली सरकार का हिस्सा होगी, इस बारे में जल्द ही पता चल जाएगा. भाजपा को इन सभी सालों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में पहचान बनाने में मुश्किल हो रही है.

पुडुचेरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (16 सीटों पर चुनाव), भाजपा (9) और एआईएडीएमके(5) शामिल है. 30 सदस्यीय विधानसभा के लिए एनडीए की प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस गठबंधन में कांग्रेस (14 सीटें), डीएमके (13), सीपीआई (1), वीसीके (1) और एक निर्दलीय (1) शामिल हैं. यहां 6 अप्रैल को चुनाव हुआ था और मतदान का प्रतिशत 81.69 था. यह भी पढ़ें : Kerala Assembly Election Results Live Updates: केरल के 140 सीटों के रुझान, 80 पर LDF आगे

राजनीतिक विश्लेषक कोलाहल श्रीनिवास ने आईएएनएस को बताया, "ऐसी सरकार को देखना दिलचस्प होगा, जिसका हिस्सा भाजपा होगी. यह पहली बार होगा जब भाजपा तमिल भाषी राज्य में सरकार का हिस्सा होगी." उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा अगली सरकार का हिस्सा होगी या नहीं, यह चुनाव परिणाम पर निर्भर करता है कि अखिल भारतीय एन आर कांग्रेस कैसा प्रदर्शन करती है.