उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति का पालन करते हुए कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) घोटाले में एक प्राथमिकी दर्ज कर दो वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. राज्य सरकार ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का भी निर्णय लिया है. शनिवार शाम गिरफ्तार किए गए दोनों अधिकारी ईपीएफ की धनराशि को निजी कंपनी दीवान हाउसिंग फायनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) में फंसाने के आरोपी हैं. इस कंपनी का संबंध माफिया डान दाऊद इब्राहिम के सहयोगी मृत इकबाल मिर्ची से है. उप्र सरकार ने यह कार्रवाई आईएएनएस द्वारा शुक्रवार शाम इस घोटाले से संबंधित जारी एक रपट के बाद की है.

दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने आज छठ पूजा के अवसर पर कोंडली क्षेत्र के एक घाट का दौरा किया.

पाकिस्तानी पॉप सिंगर रबी पीरजादा (Rabi Peerzada) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. पीरजादा ने कुछ दिनों पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तुलना जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर (Adolf Hitler) से की थी. जिसके वजह से वह काफी दिनों तक चर्चा में रहीं थीं, वहीं अब पीरजादा की कथित अंतरंग तस्वीरें और न्यूड वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो और अंतरंग तस्वीरों के वायरल होने के बाद ट्विटर पर लोगों ने अनुरोध किया है कि इन तस्वीरों और वीडियो को आगे फॉरवर्ड ना करें.

महाराष्ट्र: भारी बारिश से नासिक जिले में बाढ़ जैसी स्थित.

बैंकॉक में #SawasdeePMModi कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

आदिवासी नागरिकों के हितों की रक्षा को ध्यान में रखकर शुक्रवार को मेघालय कैबिनेट ने एक अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दे दी. जिसकी चर्चा लगातार हो रही है. बताना चाहते है कि मेघालय कैबिनेट के इस फैसले के बाद राज्य में प्रवेश करने वाले बाहरी लोगों के लिए रजिस्ट्रशन अनिवार्य हो गया है.

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हाथापाई हुई. एक वकील घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही एक वाहन को आग लगा दी गई है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट के बाहर दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हाथापाई हुई, साथ ही गोलीबारी की घटना भी सामने आई है. हाथापाई में एक वकील घायल हो गया है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 3 दिवसीय थाईलैंड यात्रा के लिए बैंकाक पहुंचे. एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे.

Load More

दिल्ली की आबोहवा में लगातार जहर फैलती जा रही है, इसका असर उत्तर प्रदेश में देखा जा रहा है जहां सांसों पर धुएं और जहरीली हवा का कहर जारी है. अब राजधानी में स्कूल बंद करने के साथ हेल्थ इमरजेंसी लागू कर दी गई है तो वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर आपात बैठक बुलाई. दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडेक्स 470 पर है, जो कि खतरनाक स्तर है. दिल्ली की खराब हवा का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जहरीली हवा की गंभीरता को देखते हुए पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण को पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित करनी पड़ी है.

21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव होने के बाद इलेक्शन कमीशन ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त ने बीते दिन इसकी जानकारी दी थी. शुक्रवार को सुनील अरोड़ा ने बताया कि झारखंड में 30 नवंबर को पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 सीटों पर वोटिंग होगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

महाराष्ट्र में कुर्सी पर सियासत अब भी जारी है. वहीं सरकार बनाने को लेकर शिवसेना की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी विपक्ष में बैठेगी. उन्होंने कहा कि जनता ने हमें विपक्ष के रूप में चुना है. हम विपक्ष में बैठेंगे. वहीं गुरुवार को शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि राउत मुझसे मिले थे, लेकिन शिवसेना के बारे में कोई बात नहीं हुई.

वहीं लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते ने गुजरात एटीएस के साथ मिलकर कानपुर से यूसुफ खान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. यूसुफ खान के खिलाफ आरोप है कि उसने कमलेश तिवारी के हत्यारों को पिस्टल मुहैया करवाई थी.