उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 6 और नए मामले सामने आने के साथ इसके बाद संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है. नोएडा में सर्वाधिक कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में कोरोना संक्रमण के चार और गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है.

दिल्ली में चार लाख लोगों के लिए लॉक डाउन के दौरान मुफ्त भोजन की व्यवस्था की जाएगी. दिल्ली सरकार की ओर से की जाने वाली यह व्यवस्था शनिवार से लागू कर दी जाएगी. 

पाकिस्तान सरकार के अनुसार शुक्रवार यानि आज तक पाकिस्तान में कोरोना के 1,300 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें सिंध में 441, पंजाब में 427 और बलूचिस्तान में 131 मामले सामने आए हैं. वायरस की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि 23 लोग ठीक हो गए हैं.

मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में कोरोना वायरस के कारण शुक्रवार को 65 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई. यह वायरस के कारण राज्य में 5 वीं मौत थी. मुंबई के एक निजी अस्पताल में 85 वर्षीय एक डॉक्टर, जो कि संभावित COVID19 पॉजिटिव केस है, की भी आज मृत्यु हो गई: महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्रालय.

कर्नाटक में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है और सात नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां कुल मामलो की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता बेनी प्रसाद वर्मा का लखनऊ में निधन हो गया है. वह लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मुंबई में 5 नए कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, वाशी में 1 नया मामला सामने आया है. महाराष्ट्र में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 153 हो गई है.

ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव मिला.

केरल में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ केरल में कोरोना वायरस से ग्रस्त मामलों की कुल संख्या 176 हो गई है. इनमे कासरगोड से 34, कन्नूर से 2 और त्रिशूर, कोझीकोड और कोल्लम से 1-1 नया मामला सामने आया है.

Load More

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 694 हो गई है, जिसमें 16 लोगों की मौत हुई है और इसके अलावा 45 लोग ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) है. अधिकांश लोग इसका पालन कर रहे हैं तो कई लोग इसका उल्लंघन भी करते नजर आ रहे हैं. कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में लागू बंद का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने पिछले 24 घंटे में 450 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये गिरफ्तारी कोलकाता पुलिस ने नाकेबंदी जांच और शहर में गश्त के दौरान की है.

ओडिशा पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए किए गए बंद और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर पिछले 48 घंटे में 404 मामले दर्ज हुए हैं. राज्य में कोरना वायरस से संक्रमण के कुल तीन मामले सामने आए हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

कोविड-19 के संबंध में जानकारियां देने वाले राज्य सरकार के मुख्य प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने बताया कि 404 मामलों में से 380 मामले बंद के उल्लंघन, 10 मामले घर में पृथक रहने के नियमों के उल्लंघन करने और 14 मामले कोविड-19 से जुड़े अन्य मामलों के हैं.