देश में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नोटिस जारी किया और छह सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि क्या उन्हें स्वच्छ हवा प्रदान नहीं करने के लिए लोगों को मुआवजा देने के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.(IANS इनपुट)

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के सैमरी नाला के पास मोड़ में सोमवार को एक रोडवेज बस और एक ट्रक की टक्कर में बस में सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 अन्य लोग घायल हो गए हैं.(इनपुट आईएएनएस)

Load More

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार गठन की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट  तक पहुंच चुकी है. शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले को चुनौती देने और फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर शनिवार को कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. जिस पर रविवार को सुनवाई हुई. कोर्ट इस मामले पर अपना फैसला सुनाने से पहले मामले की सुनवाई सोमवार तक टालने के साथ ही केंद्र की तरफ से सॉलिसिटर जनरल जनरल तुषार मेहता कोर्ट की सुनवाई शुरू होने तक राज्यपाल के पत्र को पेश करने को कहा है, जिसमें महाराष्ट्र में सरकार बनाने वाली फडणवीस सरकार का समर्थन पत्र हो. इसके साथ ही कोर्ट की तरफ से केंद्र सरकार, राज्य सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को नोटिस जारी किया गया है. जो आज इस पूरे मामले पर सुबह 10:30 बजे एक बार फिर सुनवाई होगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें

विपक्ष की तरफ से जहां हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है कि फडणवीस सरकार को कैसे गिराया जाए. वहीं रविवार रात देखा गया कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के वर्षा बंगले पर पहुंचे. जहां महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को अतिरिक्त मदद देने को लेकर चर्चा हुई. वहीं सीएम की तरफ से कहा गया है कि अब सोमवार को किसानों के मुद्दे पर आगे की चर्चा मुख्य सचिव और वित्त सचिव के साथ की जाएगी.