राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो ने 'क्राइम इन इंडिया-2017' को सोमवार को जारी किया जिसके मुताबिक देशभर में वर्ष 2017 में अपराध के मामलों में 3 फीसदी इजाफा हुआ है. इनमें सबसे ज्यादा अपहरण के मामले रिकॉर्ड किए गए जो कि 9 फीसदी रहे। हत्या के मामलों में 5.9 फीसदी की कमी आई है.राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो ने 'क्राइम इन इंडिया-2017' सोमवार को जारी किया। करीब एक हजार चार सौ पेज में समाहित इन आंकड़ों में राज्यवार आपराधिक घटनाओं का लेखा-जोखा दर्ज है. ब्यूरो निदेशक ने इस पत्र के जरिये सभी राज्य पुलिस प्रमुखों से जारी आंकड़ों के बारे में उनके सुझाव भी मांगे हैं.(IANS इनपुट)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आए विभिन्न एग्जिट पोल में राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना गठबंधन की शानदार वापसी करने की पूरी संभावना जताई गई है. छह एग्जिट पोल में से चार ने भविष्यवाणी की है कि 288 सदस्यीय विधानसभा में 200 से अधिक सीटों के साथ सत्तारूढ़ भगवा गठबंधन फिर से जबरदस्त बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होगा.(IANS इनपुट)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान संपन्न हो गया है. इस बीच खबर है कि कोल्हापुर में करवीर विधानसभा सीट पर चुनावी ड्यूटी के दौरान एक शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई है.

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने महात्मा गांधी को राष्ट्रपुत्र बताया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि वह धनशोधन मामले में गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की पत्नी और मां को नया समन जारी करेगा क्योंकि जांच अभी जारी है. (इनपुट भाषा)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अभी भी वोटिंग जारी है एएनआई ट्वीट के अनुसार शाम पांच बजे तक 54.53 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर अभी भी वोटिंग जारी है. पूर्व राष्‍ट्रपति प्रतिभा पाटिल पुणे के एनसीएल स्कूल जाकर मतदान किया.

महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ ही कई राज्यों में उपचुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे है. एएनआई ट्वीट के अनुसार छत्तीसगढ़ के चित्रकूट विधानसभा सीट पर शाम पांच बजे तक 74.39 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

Load More

आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों और बिहार की पांच विधानसभा-एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनके नाम हैं- गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी. इन सीटों पर मतदान के चौथे दिन 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

वहीं महाराष्ट्र और हरियाणा में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र और हरियाणा के वोटरों से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है. पीएम मोदी ने मतदान शुरू होने से पहले ट्वीट कर जनता से वोट करने की अपील की.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

आपको बता दें कि देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है, इसी बीच बारिश के चलते केरल के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड में तेज बारिश हो सकती है. अलर्ट की वजह से तिरुवनंतपुरम और कोच्चि के सभी स्कूल-कॉलेज आज बंद हैं. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.