प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सप्ताह फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन के दौरे पर जा रहे हैं. खास बात यह है कि इन तीनों देशों ने कश्मीर मसले पर खुलेआम भारत का समर्थन किया है. प्रधानमंत्री के इसे दौरे का पहला पड़ाव फ्रांस होगा, जिसने कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त होने से संबंधित हालिया घटनाक्रम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत का समर्थन किया है.

दिल्ली से जयपुर जा रही एअर इंडिया की एक फ्लाइट एआई 9643 में आग की खबर है, जिसके बाद उसे वापस दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. जानकारी के अनुसार विमान के सभी यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं.

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार खय्याम (Khayyam) का निधन (demise) हो गया. बीते काफी समय से बीमार चल रहे खय्याम ने आज अपनी अंतिम सांस ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

कुछ ही दिनों पहले उन्हें फेफड़ों के संक्रमण (Lung infection) के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और उन्हें आईसीयू (ICU) में रखा गया था.

मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। यह सीरीज इस महीने के अंत में तिरुवनंतपुरम में खेली जाएगी.

(IANS इनपुट के साथ)

नई दिल्ली. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि वह न्यायिक हिरासत में उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की कथित हत्या के एक मामले में ‘पर्याप्त साक्ष्य’ के साथ एक पूरक आरोप पत्र दायर कर सकती है. इस संबंध में उच्चतम न्यायालय ने चार मामले उत्तर प्रदेश से दिल्ली स्थानांरित करने के आदेश दिये थे, यह मामला उनमें से एक है. जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने मामले में जांच की स्थिति के बारे में पूछा था, इसके बाद जांच एजेंसी ने अदालत से यह कहा है.

(भाषा इनपुट)

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले बालाकोट में वायु सेना द्वारा अंजाम दिए गए ऑपरेशन के बाद भारतीय सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार थी. सेनाध्यक्ष ने सेवानिवृत्त हो रहे अधिकारियों की बैठक में ये बातें कहीं.

Load More

जम्मू-कश्मीर में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं. श्रीनगर में आज से स्कूल, लैंडलाइन खुलेंगे. करीब 14 दिन बाद घाटी में स्कूल-कॉलेज खुलने जा रहे हैं, ऐसे में एक बार फिर सुरक्षाबलों के लिए शांत माहौल बनाने की चुनौती है. अनुच्छेद 370 कमजोर होने और केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद से ही कश्मीर में धारा 144 लागू थी.

घाटी में कॉलेज एग्जाम की सुविधा पर विचार किया जाएगा, साथ ही जितने दिन स्कूल बंद रहे उतने दिन के लिए एक्सट्रा क्लास चलाई जाएगी. 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाई गई थी. आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं हिमाचल प्रदेश में जोरदार बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं.

भारी बारिश के कारण मनाली और कुल्लू के बीच नेशनल हाईवे-3 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. इसके अलावा कालका-शिमला नेशनल हाईवे-22 पर पहाड़ दरकने का सिलसिला अभी-भी जारी है. भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में रविवार को तीन बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई.

बाढ़ और भूस्खलन से उत्तराखंड की हालत खराब है. आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है.

कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूटकर सड़कों पर गिर रहे हैं. स्कूल-कॉलेज बंद हैं. मौसम विभाग ने आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

महाराष्ट्र के धुले जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. रविवार रात बस और कंटेनर की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग जख्मी हो गए हैं. इनमें से 8 घायलों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है.