उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में अगले 48 घंटे में भारी बारिश होने की आशंका है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहलू खान की पीटकर की गई हत्या के मामले की जांच में खामियों के लिए पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनकी सरकार ने मामले की फिर से जांच के लिए एसआईटी गठित की है. गहलोत ने यहां प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने पहलू खान मामले में चार जांच अधिकारी बदले थे.

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, जितेंद्र सिंह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने एम्स पहुंचकर उनका हालचाल जाना. जेटली (66) को एक्स्ट्रा कारपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजेनेशन (ईसीएमओ) पर रखा गया है. इस पर उन्हीं मरीजों को रखा जाता है जिनका फेफड़ा और दिल काम करने में सक्षम नहीं होता.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेता यहां एम्स में उनका हालचाल जानने के लिए पहुंचे. उनका हाल जानने एम्स पहुंचने वालों में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र, आरएसएस के संयुक्त सचिव कृष्ण गोपाल, पूर्व समाजवादी नेता अमर सिंह शामिल रहे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर उनका हाल जाना.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली पहुंचे और हवाईअड्डे से सीधे अस्पताल पहुंचे.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बने हैं. रविवार शाम चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद मनमोहन सिंह को कांग्रेस के टिकट पर राजस्थान से राज्यसभा का सदस्य चुन लिया गया है.

यक मीका सिंह ने रविवार को कहा कि उन पर पाबंदियां लगाने के फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लायीज (एफडब्ल्यूआईसीई) के फैसले के बावजूद वह भारत के लिए बेहतर काम करते रहेंगे. मीका पाकिस्तान में गाना गाने को लेकर आलोचना झेल रहे हैं। एफडब्ल्यूआईसीई फिल्म निर्माण के सभी 24 कौशलों का मातृ-निकाय है. संगठन ने बुधवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के बिगड़े रिश्ते व तनाव के बीच कराची में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी की शादी में मीका सिंह उर्फ अमरीक सिंह के गाना गाने से उसे गहरा आघात लगा है.

जम्मू में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सीआरपीसी की धारा 144 को फिर से लागू करने की अफवाहों का खंडन किया है. यह धारा एक स्थान पर चार से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक लगाती है. अधिकारी ने साथ ही जम्मू में स्कूलों के बंद होने से इनकार किया और कहा कि जिले में हालात पूरी तरह सामान्य हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने यहां रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 'गलत' नीतियों ने न केवल दीर्घकालिक जम्मू एवं कश्मीर समस्या पैदा की, बल्कि पुर्तगाली दासता से गोवा की आजादी में भी देरी हुई। भाजपा के भारत-व्यापी सदस्यता अभियान के क्रम में गोवा पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने से जम्मू एवं कश्मीर से आतंकवाद और गरीबी, दोनों का उन्मूलन हो जाएगा.

शिवराज ने राज्य भाजपा मुख्यालय में मीडिया से कहा, "कांग्रेस और नेहरू के नेतृत्व के कारण पुर्तगाली कई वर्षो तक गोवा पर शासन करते रहे."

कर्नाटक में बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार का मंगलवार को विस्तार किया जाएगा. एक अधिकारी ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में कम से कम आधा दर्जन मंत्री शामिल किए जाएंगे. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां टीम को अभी टेस्ट सीरीज खेलनी है. टी20 और वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज ए के साथ अभ्यास मैच खेल रही है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB को एक धमकी भरा ईमेल मिला है, जिसमें भारतीय टीम के ऊपर हमला करने की संभावना जताई गई है.हालांकि इसकी औपचारिक पुष्टि आईसीसी, बीसीसीआई या पाकिस्तान की तरफ से नहीं की गयी है. ये खबर पाकिस्तान मीडिया के हवाले से सामने आ रही है.

Load More

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में बड़ा धमाका हुआ है. इसमें कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. टोलो न्यूज के अनुसार यह धमाका शनिवार देर रात हुआ था. इस धमाके में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

वहीं मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर लगातार बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है. राम, गौशाला और नर्मदा के बाद अब कमलनाथ सरकार ने विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के कायाकल्प का बीड़ा उठाया है. आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

गौरतलब है कि बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पटना पुलिस शनिवार देर रात उनके सरकारी आवास पहुंची. जब अनंत सिंह को पुलिस के आने की भनक लगी, तो वो आवास के पिछले दरवाजे से फरार हो गए. पुलिस ने अनंत सिंह के सरकारी आवास से छोटन को गिरफ्तार कर लिया है.

आज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की महापरिवर्तन रैली रोहतक में होगी. गाजा पट्टी से दागे गए 3 रॉकेट, इजरायल ने 2 रॉकेट मार गिराए गए. आज पीएम नरेंद्र मोदी के भूटान दौरे का दूसरा दिन है, रॉयल यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाकात करेंगे.