दिल्ली के गार्गी कॉलेज मामले में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

रोहिणी जिला पुलिस ने बेगमपुर इलाके से एक खूंखार बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाश का नाम मेहताब (21) है. यह बदमाश बबाना की जेजे कालोनी का रहने वाला है.

अनुराग कश्यप ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा, 'मैं जामिया में पहली बार आया हूं. पहले लग रहा था कि हम मर गए हैं. लेकिन यहां आकर लगा कि हम जिंदा हैं. एक आंदोलन देखकर लगता है कि हम जिंदा हैं. भेड़ बकरियों की तरह अंदर नहीं जा सकते.

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया, वहीं मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम रविवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे.

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को क्रिकेट के सबसे बड़े मैच फिक्सिंग कांड में से एक के प्रमुख आरोपी संजीव चावला को अंतरिम राहत दे दी. न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली हाईकोर्ट की एकल न्यायाधीश पीठ ने कहा, "याचिकाकर्ता (चावला) को अदालत के अगले निर्देश तक गृह मामलों के उक्त पत्र के संदर्भ में तिहाड़ जेल, दिल्ली में रहने का निर्देश दिया गया है."

SSC CPO परीक्षा पेपर-1 के परिणाम जारी  कर दिए हैं. इसके साथ ही जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं.

भारती एयरटेल ने शुक्रवार को दूरसंचार विभाग को 10,000 करोड़ रुपये का बकाया 20 फरवरी तक देने, और उच्चतम न्यायालय में समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) मामले अगली सुनवाई से पहले बाकी बकाया चुकाने की पेशकश की.

जम्मू और कश्मीर का दौरा करने वाले विदेशी दूतों का 25 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज हैदराबाद हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिला.

बिहार में अब तक कोरोनावायरस के संदिग्ध 28 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. सभी की प्रतिदिन जांच की जा रही है. इंटीग्रेड डिजीज सर्विलांस प्रोजेक्ट के स्टेट सर्विलांस अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्रा ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया कि राज्य में अभी तक चीन से आए 28 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जिनकी प्रतिदिन जांच कराई जा रही है. 

जम्मू और कश्मीर: पुंछ जिले के शाहपुर क्षेत्र में आज पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी में एक नागरिक की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

Load More

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले साल फरवरी में हुए पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. ठीक एक साल पहले आज ही के दिन सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया था. जिसमें 40 सीआरपीएफकर्मी शहीद हुए थे. आज उन्ही जवानों की याद में बनाए गए स्मारक का लेथपुरा कैंप में उद्घाटन किया जाएगा.

सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने गुरुवार को स्मारक स्थल का दौरा करने के बाद कहा, '' यह उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देने का तरीका है जिन्होंने हमले में अपनी जान गंवाई.’’ स्मारक में उन शहीद जवानों के नामों के साथ ही उनकी तस्वीरें भी होंगी. साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का ध्येय वाक्य ‘‘सेवा और निष्ठा’’ भी होगा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

उन्होंने कहा कि इस मौके पर शहीदों के परिजनों को आमंत्रित नहीं किया गया है. हसन ने कहा, "उनके घरों में भी निजी समारोह (बरसी) का कार्यक्रम होगा. इसके चलते यह निर्णय लिया गया."

पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए जैश-ए-मुहम्मद (जैश) के आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। इस आतंकी हमले में 40 जवान मारे गए थे.