शिक्षक दिवस: अमिताभ बच्चन ने शिक्षकों से की अपील, 'बच्चों के कान न मरोड़ें तो अच्छा होगा'
Image Credit: Amitabh Bachchan/Twitter

आज टीचर्स डे (Teachers Day) के मौके पर कोई अपनी लाइफ के गुरु जिसने उन्हें सही राह दिखाई हो उसे याद कर रहा है. टीचर्स डे के इसी ख़ास मौके पर महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी सभी टीचरों से अपील की है वो बच्चों के कान ना मरोड़े. दरसअल कल ऑन एयर हुए केबीसी (KBC) के एपिसोड में हरियाणा की नेहा मल्होत्रा हॉट सीट (Hot Seat) पर पहुंची. नेहा पेशे से बैंकर है. ऐसे में जब वो महानायक के सामने पहुंची तो सवाल जवाब के साथ निजी बातचीत का सिलसिला भी शुरू हो गया. इस दौरान दोनों ही लोगों ने शिक्षक दिवस पर भी बात की. बच्चों (Students) के प्रति टीचरों के व्यवहार को लेकर उठी ये बातचीत कान मरोड़ने तक जा पहुंची.

दरअसल कंटेस्टेंट नेहा के मुताबिक पढ़ाई के दौरान अगर टीचर बच्चे को पीटते हैं या फिर उनके कान मरोड़ते हैं तो उसमें कोई बुराई नहीं हैं. लेकिन महानायक अमिताभ बच्चन ने उनकी इस बात से उलट इसे गलत माना. अमिताभ ने साफ़ किया कि अगर शिक्षक बच्चों का कान नहीं मरोड़े तो ही ठीक रहेगा.

दरअसल अपने शो केबीसी से अमिताभ बच्चन हमेशा से ही अच्छी बातों और समाजहित के मुद्दे उठाते दिखाई देते रहे हैं. इतना ही नहीं इस मंच से कई बार बिग बी अपने बारें में ऐसी बातें बता जाते हैं जो बेहद ही काम लोग जानते हैं. केबीसी के इसी सीजन में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्हें यूनिक जूते बेहद पसंद आते थे. जिसे आसानी से खरीद पाना उनके लिए मुश्किल था. लेकिन जब उनके घर वाले उनकी पसंद का कोई जूता लाकर देते थे तो अमिताभ उसे अपने तकिए के नीचे रखकर सोते थे.