देश की खबरें | राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों के स्थानांतरण एवं पदस्थापन पर लागू प्रतिबंध हटाया
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

जयपुर,15 सितंबर राजस्थान सरकार ने मंगलवार रात राजकीय अधिकारियों/कर्मचारियों के स्थानांतरण/ पदस्थापन पर लागू प्रतिबंध को 31 अक्टूबर तक हटा दिया।

प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग विभाग के संयुक्त शासन सचिव अरूण प्रकाश शर्मा की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस अवधि में निम्न शर्तो की पालना सुनिश्चित की जाये।

यह भी पढ़े | पंजाब सरकार आवश्यक वस्तु संशोधन कानून को पंजाब सरकार कोर्ट में देगी चुनौती- सीएम अमरिंदर सिंह: 15 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

आदेशानुसार राज्य में कोविड-19 की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए स्थानांतरण के लिये आवेदक का प्रार्थना पत्र संबंधित विभाग की वेबसाइट/पोर्टल पर ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा। इसके लिये कोई भी आवेदक कार्यालय आदि पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं होगा और ना ही कोई विभाग कागजी आवेदन पत्र पर विचार करेगा।

इस अवधि में किये गये स्थानांतरणों में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा लागू की गई आचार संहिता की पूर्ण पालना की जाएगी।

यह भी पढ़े | Corona pandemic: कोरोना संकट की वजह से पाकिस्तान में फंसे 37 भारतीय अटारी-वाघा सीमा से भारत लौटे.

यह आदेश राज्य के समस्त निगमों/मण्डलों/स्वायत्तशाषी संस्थाओं पर भी लागू होगा।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि सरकार कोरोना वासरस महामारी को देखते हुए सभी विभागों के लिए एक ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली शुरू करेगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)