जरुरी जानकारी | सरकार ने ‘राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार’ के लिए आवेदन आमंत्रित किये

नयी दिल्ली, 15 सितंबर राजमार्ग निर्माण और संबद्ध क्षेत्र में असाधारण प्रदर्शन करने वाली कंपनियों को सम्मानित करने के लिए सरकार ने ‘राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार-2020’ के लिए प्रस्ताव आमांत्रित किये है। इसके लिये आवेदन सौंपने की अंतिम तिथि 19 सितंबर है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने मंगलवार को इस संबंध में सूचना जारी की।

मंत्रालय ने वर्ष 2018 से यह सम्मान देना शुरू किया है।

यह भी पढ़े | Banking Regulation (Amendment) Bill 2020: अब कोऑपरेटिव बैंकों पर भी होगी RBI की कड़ी नजर, नहीं डूबेगा आपका पैसा.

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘हर साल सात श्रेणियों में यह पुरस्कार दिए जाते हैं।’’

यह श्रेणियां परियोजना प्रबंधन, परिचालन और रखरखाव में उत्कृष्टता, हरित राजमार्ग, नवोन्मेष, राजमार्ग सुरक्षा में उत्कृष्टता, टोल प्रबंधन में उत्कृष्टता और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में असाधारण काम हैं।

यह भी पढ़े | 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, सैलरी में होगी 44% तक की बढ़ोतरी.

इसके विजेताओं की घोषणा दिसंबर में की जाएगी।

बयान के मुताबिक इस वार्षिक पुरस्कार का उद्देश्य देश में राजमार्ग विकास में लगी उन कंपनियों को सम्मानित करना है जो राजमार्गों के विकास के लिए सड़क निर्माण, संचालन, रखरखाव और सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करती हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)