वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को 139 रन की उम्दा बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड दिया गया है. बता दें कि हेटमायर ने आज 106 गेदों का सामना करते हुए 11 चौके और सात छक्के की मदद से 139 रन की बेहतरीन पारी खेली.

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में आज मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकेट से शिकस्त देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज के लिए आज मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 गेदों में 11 चौके और सात छक्के की मदद से 139 रन की बेहतरीन पारी खेली.

टीम इंडिया के लिए 43वां ओवर शिवम दुबे ने डाला. दुबे के इस ओवर में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने चार सिंगल की मदद से कुल चार रन बनाए. टीम को अब जीत के लिए 42 गेंद में 44 रन की जरूरत है.

भारत के लिए 42वां ओवर कुलदीप यादव ने डाला. कुलदीप यादव के इस ओवर में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने एक सिंगल और एक वाइड की मदद से कुल दो रन बनाए. मेहमान टीम को अब भी जीत के लिए 48 गेंद में 48 रन की जरूरत है.

भारत के लिए 41वां ओवर मोहम्मद शमी ने डाला. शमी के इस ओवर में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने एक चौके और दो सिंगल की मदद से कुल छह रन बटोरे. मेहमान टीम को अब जीत के लिए 54 गेंद में 50 रन की जरूरत है.

लक्ष्य का पीछा कर रही मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने 40 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 60 गेदों में 56 रनों की जरूरत है. टीम के लिए शाई होप 73 और निकोलस पूरन 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कैरेबियाई बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराते हुए टीम को दूसरी सफलता दिला दी है. बता दें कि हेटमायर ने पहले वनडे मुकाबले में 106 गेदों का सामना करते हुए 11 चौके और सात छक्के की मदद से 139 रन की बेहतरीन पारी खेली.

भारत के लिए 38वां ओवर ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने डाला. दुबे के इस ओवर में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने एक छक्के, एक चौके और तीन सिंगल की मदद से कुल 13 रन बनाए. टीम को अब जीत के लिए 72 गेंद में 65 रन की जरूरत है.

वेस्टइंडीज की टीम ने 37 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए हैं. टीम के लिए 37वां ओवर दीपक चाहर ने डाला. चाहर के इस ओवर में विपक्षीय बल्लेबाजों ने कुल छह रन बनाए.

भारत के लिए 36वां ओवर रवींद्र जडेजा ने डाला. जडेजा के इस ओवर में मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने दो छक्के और एक सिंगल की मदद से कुल 13 रन बटोरे. टीम का स्कोर 204/1 है.

Load More

India vs West Indies 1st ODI 2019: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच आज से शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई (Chennai) के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (M. A. Chidambaram Stadium) में खेला जा रहा है. पहले वनडे मैच में मेहमान टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

बात करें टीम इंडिया के बारे में तो कप्तान विराट कोहली ने पहले वनडे मुकाबले के लिए रोहित शर्मा और के एल राहुल की सलामी जोड़ी पर एक बार फिर भरोसा जताया है. वहीं केदार जाधव और कुलदीप यादव लंबे समय के बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं. बता दें कि ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे आज अपने वनडे क्रिकेट करियर का पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे.

मेहमान टीम वेस्टइंडीज के लिए पहले वनडे में शाई होप, सुनील एम्ब्रिस, रॉस्टन चेस, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ जैसे स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

टीमें इस प्रकार हैं- 

भारत: रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी.

वेस्टइंडीज: शाई होप, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रॉस्टन चेस, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वाल्श जूनियर, अल्जारी जोसेफ और शेल्डन कॉटरेल.