IND vs WI 1st T20I 2019: 6 दिसंबर को मुंबई में होने वाले मैच पर सस्पेंस, पुलिस ने सुरक्षा देने से किया इनकार
भारत बनाम वेस्टइंडीज (Photo Credits: Getty Images)

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच जारी टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया अगले महीनें मेहमान टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच क्रमशः तीन-तीन मैचों की T20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच पहला T20I मुकाबला छह दिसंबर को मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मुकाबला आठ दिसंबर को तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium) और तीसरा मुकाबला 11 दिसंबर को हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Cricket Stadium) में खेला जाएगा.

इसी दौरान दोनों टीमों के बीच मुंबई में होने वाले पहले T20I मुकाबले से पहले मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) को सूचित किया है कि 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी और बाबा साहब अंबेडकर की पुण्यतिथि है. बाबा साहब के लाखों अनुयायी इस दौरान शहर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. लिहाजा मुंबई पुलिस हाईअलर्ट पर रहेगी. मुंबई पुलिस अधिक कार्य की व्यस्तता की वजह से पहले T20I मैच की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं करा सकती है. यह भी पढ़ें- Ind vs Ban 2nd Test 2019: पिंक बॉल से घातक हो सकते हैं बांग्लादेशी गेंदबाज, मुकाबले के लिए टीम इंडिया ऐसे कर रही है प्रैक्टिस

फिलहाल भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में व्यस्त है. इस सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन (Eden Gardens) क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए पहला डे-नाईट टेस्ट मुकाबला होगा. दोनों टीम के कप्तान टॉस के लिए मैदान में दोपहर 12.30 आएंगे, वहीं मैच का लाइव प्रसारण 1.00 बजे से शुरू होकर रात आठ बजे तक खेला जाएगा.