कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि निर्दलीय उम्मीदवारों को धमकाया जा रहा. दीपेंद्र हुड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि जहां मुकाबला कड़ा है वहां गिनती में गड़बड़ी हो रही है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजो के रुझान में अभी तक कोई भी पार्टी बहुमत के पास नहीं पहुंची है. इस बीच कांग्रेस नेता और सूबे के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जेजेपी, INLD को दिया साथ आने का ऑफर दिया है. 

हरियाणा में बीजेपी 36, कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है. दोनों पार्टियां बहुमत से दूर हैं. जेजेपी 10 सीटों पर आगे चल रही है. 

हरियाणा में कांग्रेस नेता और सूबे के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा 23487 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

हरियाणा में किसी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. कांग्रेस के खेमे में हलचल तेज है, इसी बीच दोपहर एक बजे भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं.

हरियाणा में सभी पार्टियों का पेच फंस गया है. इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से बात की है.

सूत्रों से खबर आ रही है कि कांग्रेस ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को फैसला लेने की छूट दी है.

हरियाणा की जंग बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है. किसी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि सीएम मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है.

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला हरियाणा की उचाना कलां विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं.

Load More

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election Results 2019) के लिए मतदान 21 अक्टूबर को संपन्न हो गए थे. आज चुनाव नतीजे की घोषणा होगी. मतगणना (Counting of Votes) सुबह 8 बजे से शुरू होगी. वोटों की गिनती शुरू होने के कुछ देर बाद शुरुआती रुझान आने लगेंगे. सोमवार को हुई वोटिंग के दौरान हरियाणा का मतदान प्रतिशत 68.46 रहा.  बता दें कि 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को पूरा हो रहा है. पिछले विधानसभा चुनाव में हरियाणा में 47 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने दम पर सरकार बनाई थी और मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) मुख्यमंत्री बने थे.

उधर, मतदान के बाद आए एक्जिट पोल (Exit Poll) के पूर्वानुमान के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को जीत मिलने जा रही है. एबीपी-सीवोटर ने हरियाणा में बीजेपी को 72 सीटें और कांग्रेस (Congress) को आठ सीटें मिलने की भविष्यवाणी की है. सीएनएन-इप्सॉस का अनुमान है कि बीजेपी और कांग्रेस को क्रमशः 75 और 10 सीटें मिलेंगी.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 Live Updates: थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना, किसके सिर सजेगा ताज.

सभी एक्जिट पोल के आधार पर तैयार महासर्वेक्षण के आकलन के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को 66 और कांग्रेस को 11 सीटें मिलने का अनुमान है. उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस बार हरियाणा चुनाव में 'मिशन 75' का लक्ष्य रखा था. वहीं, कांग्रेस, आईएनएलडी, जेजेपी समेत अन्य पार्टियां भी पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरी थीं.