हांगकांग एयरपोर्ट ने पांचवीं बार Air India के यात्रियों को COVID-19 पॉजिटिव पाए जानें के बाद लगाई रोक
एयर इंडिया विमान (Photo Credits: @indembastana)

नई दिल्ली, 20 नवंबर: पुरे विश्व में फैल चुके कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Disease) से हाहाकार मचा हुआ है. देश में भी एक बार फिर कई राज्यों में तेजी से कोरोना के मरीजों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. इस बीच खबर आ रही है कि एयर इंडिया (Air India) के विमान से हांगकांग (Hong Kong) पहुंचे कुछ यात्रियों की कोरोना जांच पॉजिटिव पाई गई है. यात्रियों के संक्रमित पाए जानें के बाद हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर इंडिया की फ्लाइट्स पर 14 दिनों की रोक लगा दी है. बता दें कि हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यह रोक राजधानी दिल्ली से हांगकांग की उड़ानों पर लगाया है. हांगकांग द्वारा लगाया गया यह रोक 20 नवंबर यानी आज से शुरू होकर 3 दिसंबर तक जारी रहेगा.

इससे पहले बीते माह 28 अक्टूबर को हांगकांग पहुंचे कुछ यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई से आने वाली एअर इंडिया की उड़ानों पर 10 नवंबर तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था. उस वक्त हांगकांग की सरकार ने चौथी बार भारत से जाने वाली एअर इंडिया की उड़ानों को प्रतिबंधित किया था.

यह भी पढ़ें- Air India: एयर इंडिया ने 3 सहायक कंपनियों में नए प्रमुख किए नियुक्त, फ्लाइट सेफ्टी के पद के प्रभार से किया नियुक्त

इसके अलावा एयर लाइन की दिल्ली-हांगकांग उड़ान को 20 सितंबर से तीन अक्टूबर, 18 अगस्त से 31 अगस्त और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रतिबंधित किया गया था. हांगकांग सरकार की तरफ से जुलाई में जारी नियमों के मुताबिक भारत के यात्री हांगकांग तभी आ सकते हैं जब उन्हें यात्रा से 72 घंटे पहले कराई गई जांच में कोविड-19 नेगेटिव पाया गया हो.