दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को भी वायु गुणवत्ता ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में रहने की आशंका है. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और शहर में वायु गुणवत्ता ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में रही. शहर में धुंध की एक पतली चादर छाई रही जिससे दृश्यता प्रभावित हुई. सर्द मौसम और शांत हवाओं के चलते प्रदूषकों के जमा हो जाने से सोमवार को भी वायु गुणवत्ता ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में रहने की आशंका है. (भाषा)

दिल्ली पुलिस ने बिल्डिंग मालिक रेहान को हिरासत में लिया है. इसी शख्स की बिल्डिंग में लगी आग की वजह से आज 43 लोगों की जान चली गई. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हरियाणा के गुरुग्राम में मानेसर के सेक्टर 8 में एक फैक्ट्री में आग लग गई. घटनास्थल पर करीब 6 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पार्थिव शरीर को रविवार दोपहर को हजारों शोक संतप्त लोगों की मौजूदगी में हिंदूपुर गांव के बाहरी इलाके में दफना दिया गया. परिवार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद पीड़िता का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हो गया. (इनपुट भाषा )

दिल्ली आग हादसे में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने खुद के लोकसभा क्षेत्र में हुए इस घटना को लेकर दुख जताया है.

दिल्ली आग हादसे पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि 'मैं मामले में राजनीति नहीं करना चाहता, लेकिन इसकी एक जांच जरूर होनी चाहिए, किसी को तो जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी.

Load More

उन्नाव रेप पीड़िता की शुक्रवार रात मौत होने के बाद शनिवार  देर शाम उसका शव एम्बुलेंस से उसके गावं पहुचा. जो आज पीड़िता का अंतिम संस्कार होने जा रहा हैं. हलांकि प्रशासन शनिवार रात ही पीड़िता का अंतिम संस्कार करवाना चाहते थे. लेकिन परिवार वाले राजी नहीं हुए. जिसके बाद आज अंतिम संस्कार किया जाने वाला है. हालांकि परिवार वालों की तरफ से इस बीच यह भी खबर है कि जब तक राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं आ जाते हैं. तब तक परिवार वाले पीड़िता का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. मीडिया के हवाले से  खबर हैं कि परिवार वाले शव को जलाना नहीं बल्कि दफनाना चाहते हैं. ताकि बाद में पीड़िता की समाधि बनाया जा सके हैं.

वहीं पीड़िता के अंतिम संस्कार से पहले उसके साथ हुई घटना को लेकर गांव में काफी तनाव हैं. सुरक्षा के लिहाज से शनिवार से ही गांव में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई हैं. हैदराबाद की घटना की तरफ परिवार वालों के साथ ही गांव के लोगों की मांग हैं कि जिस तरफ से हैदराबाद पुलिस ने आरोपियों को सजा दी हैं ठीक उसी तरह इन आरोपियों को सजा दी जाए जाए .ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके. बता दें कि गैंगरेप के आरोपियों द्वारा पीड़िता को गुरुवार सुबह पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के बाद 90 फीसदी जल गई. जिसे पहले लखनऊ और फिर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था.  जिसे बचाया नहीं जा सके और शुक्रवार देर रात पीड़िता की मौत हो गई.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि एनसीपी नेता अजित पवार राज्य में सरकार बनाने के लिए उनसे संपर्क किया था. देवेंद्र फडणवीस के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय गर्म है कि आखिर कौन सच बोल रहा है. क्योंकि अब तक एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि सरकार बनाने को लेकर फडणवीस ने अजित पवार से संपर्क किया था. जिसके बाद अजित पवार फडणवीस के साथ जाकर सरकार बनाई. उनका भतीजा बीजेपी को समर्थन दे रहा है पवार इस बात से इंकार किया था कि उन्हें इसके बारे में कुछ मालूम नहीं था.