पाकिस्‍तान टीम के पूर्व महान लेग स्पिनर अब्‍दुल कादिर का 63 साल के उम्र में कार्डियक अटैक के चलते शुक्रवार को निधन हो गया है. उनके निधन पर पीसबी शोक जताया है.

पाकिस्‍तान के महान स्पिनर अब्‍दुल कादिर का 63 साल की उम्र में निधन: मीडिया रिपोर्ट

आज रात चंद्रयान-2 का लैंडर विक्रम रात 1.30 से 2.30 बजे के बीच चांद के दक्षिण ध्रुव पर उतरेगा. ऐसे में जहां चंद्रयान-2 के लैंडिंग को लेकर पूरा देश उत्साहित है वहीं पीएम मोदी चंद्रयान-2 के लैंडिंग को लेकर बेंगलुरु पहुंचे हुए और लैंडिंग के समय ISRO के मुख्यालय में रहेंगे.

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेब भट्टाचार्य की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें कोलकाता एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां पर उनका इलाज चल रहा है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें पार्टी की मुंबई इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है.

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल शनिवार को अपने पहले 100 दिन पूरे करेगी। इस अवसर पर भव्य समारोह आयोजित होने की उम्मीद की जा रही है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इन 100 दिनों की उपलब्धियों को एक 'निर्णायक सरकार' के तौर पर दिखाने का फैसला किया है. सरकार आक्रामक दिखने के बजाए कड़े निर्णय लेने में सक्षम व आत्मविश्वास से भरपूर के तौर पर अपने आपको पेश करना चाहती है.
(IANS Input)

जेएनयू की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद (Shehla Rashid) पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. जिसके बाद शेहला रशीद ने एक ट्वीट किया है. जिस ट्वीट में उनके खिलाफ दर्ज किये गए मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है

पाक पीएम इमरान खान अपने विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री और कई सैन्य अधिकारियों के साथ नियंत्रण रेखा (LoC) का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने नियंत्रण रेखा के आस-पास रहने वाले गांव के लोगों से बात भी की.

मनी लॉड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार जेल में बंद है. आज पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी उनकी मां से मुलाकात की है. रोते हुए डीके शिवकुमार की मां ने अपना दुखड़ा कुमारस्वामी को सुनाया. मनी लॉड्रिंग के मामले में गिरफ्तार होने के बाद वे 13 सितंबर तक ईडी के हिरासत में हैं

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को परोक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि “गंभीर उकसावे” के बावजूद भारत संयम से काम ले रहा है लेकिन अगर हमला हुआ तो ऐसा जवाब दिया जाएगा कि वे भूल नहीं पाएंगे.
(आईएनएस इनपुट )

Load More

चंद्रयान-2 का विक्रम लैंडर शनिवार तड़के चांद की सतह पर उतरने के लिए तैयार है. जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरु जाएंगे. विक्रम लैंडर की यह सॉफ्ट लैंडिंग अगर कामयाब रहती है तो भारत चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला विश्व का पहला देश भी बन जाएगा.

वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को 19 सितंबर तक अब तिहाड़ जेल की न्यायिक हिरासत में रहेंगे. तिहाड़ जेल में चिदंबरम की पहली रात एक सामान्य कैदी की तरह ही बीती. गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश पर उन्हें कुछ सुविधाएं जरूर मिली हैं, लेकिन अधिकतर सुविधाएं एक सामान्य कैदी की तरह ही मिल रही हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दक्षिण कोरिया के रक्षा समकक्ष से मुलाकात की. दोनों ने अपने देश के संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की. खबरों के अनुसार अमेरिका में भी चक्रवाती तूफान डोरियन ने तबाही मचा रखी है.

साउथ कैरोलिना के चार्ल्सटन शहर में तूफानी बारिश के चलते सैलाब जैसे हालात बन गए. कई पेड़ और ट्रैफिक सिग्नल भी तूफानी हवाओं के असर से टूट गए हैं. इस तूफान से अबतक 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबईकरों के लिए शुक्रवार की सुबह राहत देने वाली है. बीती रात बारिश नहीं हुई. कहीं भी जलजमाव की खबर नहीं है. लोकल ट्रेन भी चल रही है. हालांकि देर रात करीब 2 बजे कुछ देर के लिए मुंबई के कई इलाकों में बारिश हुई थी, लेकिन कहीं भी पानी नहीं भरा.