कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दम दम मेट्रो स्टेशन के बाहर एक व्यक्ति के पास से 32,000 यूएस डॉलर और 14,72,000 रुपए की नकदी जब्त की गई है.


 

अगले सत्र से सांसदों को संसद की कैंटीन में मिलने वाले भोजन पर ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है। सांसदों द्वारा उन्हें मिलने वाले खाने पर सब्सिडी को वापस लेने के प्रस्ताव को गुरुवार को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी गई है। सूत्रों ने कहा कि सभी पक्षों के सांसदों ने कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक में इस पर निर्णय लिया, जिसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रस्ताव रखा और संसद की कैंटीन में सभी सांसदों को मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ देने का सुझाव दिया.(IANS इनपुट)

Load More

महाराष्ट्र में सरकार गठन तो हो चूका है परंतु मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर माथापच्ची जारी है. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी यह तीनों पार्टी अपने अधिक से अधिक मंत्री पद रखने के लिए एक-दूसरे पर दबाव बना रही है. इस बीच सूत्रों ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में मंत्री पद बंटवारे का फॉर्मूला करीब-करीब तैयार कर लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक अजित पवार उप-मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना से 14 मंत्री होंगे. एनसीपी को डिप्टी सीएम के अलावा 16 मंत्री पद मिलेगा. वहीं कांग्रेस के 13 नेता मंत्री बनेंगे और स्पीकर का पद उसके पास रहेगा.

देश में प्याज की बढ़ती कीमत आम लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. आपको बता दें कि पिछले चार महीनों में प्याज के दाम 20 रुपए से 150 रुपए तक पहुंच गए हैं. पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में प्याज को लेकर प्रदर्शन भी हो रहे हैं. विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है. वहीं आज कांग्रेस संसद भवन में प्याज के दामों को लेकर प्रदर्शन करेगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

दिल्ली-एनसीआर में हवा एक बार फिर जहरीली हो गई है. आनंद विहार में गुरुवार सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स 489 रिकॉर्ड किया गया. पंजाबी बाग में एक्यूआई 428, मुंडका में एक्यूआई 373, झिलमिल में एक्यूआई 447 दर्ज किया गया. नोएडा के सेक्टर 125 में एक्यूआई 327 और गाजियाबाद के वसुंधरा में एक्यूआई 452 रिकॉर्ड किया गया. इस कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. वजीरपुर में सबसे ज्यादा 526 रिकॉर्ड किया गया.

कर्नाटक के 15 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव होने हैं. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे. इन उपचुनाव के परिणामों से तय होगा कि कर्नाटक में चार महीने पुरानी बीजेपी सरकार टिकी रहेगी या गिर जाएगी. आपको बता दें कि इन 15 सीटों में से कम से कम 6 सीटों पर जीत येदियुरप्पा सरकार के लिए बहुत जरूरी है.