कांग्रेस उत्तराखंड में अपना खोया जनाधार फिर पाने की कोशिश के तहत पार्टी के मौजूदा राज्य प्रमुख प्रीतम सिह की जगह एक ब्राह्मण नेता को लाने की तैयारी में है.पार्टी की योजना विधायक दल की नेता इंदिरा हृदयेश की जगह किसी और को लाने की भी है। पार्टी के शीर्ष पद के लिए कई दावेदारों के बीच एक ब्रह्मण नेता नवप्रभात को आगे लाया गया है जो एन.डी. तिवारी और हरीश रावत सरकार में मंत्री रह चुके हैं.(IANS इनपुट)

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के रविवार को गंभीर श्रेणी से ऊपर हो जाने के बाद दिल्ली सरकार ने नागरिकों को यथासंभव घरों के अंदर बने रहने की सलाह दी है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तरफ से जारी सलाह में कहा गया है, "घरों में बने रहे या बाहर की गतिविधियों को फिर से निर्धारित करें और सांस लेने में दिक्कत होने, चक्कर आने, खांसी, सीने में दर्द या आंखों में जलन की शिकायत होने पर पास के चिकित्सक से परामर्श लें.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी के प्रस्तावित 10 दिवसीय विरोध प्रदर्शन पर सलाह लेने के लिए राज्य की सलाहकार परिषद की सोमवार को एक बैठक बुलाई है. प्रियंका राज्य की प्रभारी महासचिव हैं. बैठक का मुख्य एजेंडा आम जनता से फिर से जुड़ाव स्थापित करना होगा. बैठक चार नवंबर को सुबह 11 बजे होगी और उसमें आर्थिक मंदी और डीएचएफएल मामला, व्हाट्सएप जासूसी और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी.(IANS इनपुट)

पंजाब व हरियाणा में पराली जलाना जारी है। दोनों राज्यों में रविवार को धुंध की परत छाई रही, इसके साथ ही पीएम 2.5 का स्तर काफी ज्यादा हो गया है और कई जगहों पर यह 800 पार हो गया है. पीएम 2.5, हवा में छोटे कण होते हैं जो दृश्यता को घटाते है और इसके स्तर के ज्यादा होने से धुंध बनती है. औद्योगिक शहर मंडी गोबिंदगढ़ में सुबह 7.30 बजे पीएम 2.5 एक्यूआई 844 पर था, जो राज्य में सबसे खराब था.(IANS इनपुट)

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के रविवार को 625 के खतरनाक स्तर पर पहुंचने के बाद शहर को प्रदूषण के मामले में गंभीर से आगे की श्रेणी में डाल दिया गया है और ऐसे में सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने दिल्ली और एनसीआर में इंदिरा गांधी हवाईअड्डा, मेट्रो स्टेशनों और अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों पर तैनात अपने सभी कर्मियों को प्रदूषण रोधी मास्क तत्काल वितरित करने के आदेश दिए हैं.(IANS इनपुट)

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

दिल्ली की तीस हजारी अदालत में शनिवार को वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प के मामले में चार प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई हैं. चारों प्राथमिकी उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी थाना इलाके में दर्ज हुई है. एक एफआईआर जिला जज ने भी दर्ज कराई है. दिल्ली पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने रविवार को आईएएनएस से बातचीत में इस बात की पुष्टि की.

Load More

दिल्ली-एनसीआर की हवा की अब भी खतरनाक बनी हुई है, जबकि बीते दिन हल्की बूंदाबांदी ने प्रदूषण को कुछ कम कर दिया था. एयर क्वॉलिटी इंडेक्स भी नीचे आ गई है, लेकिन शहर अब भी रेड जोन में है. शनिवार को वसुंधरा का एक्युआई 453 और इंदिरापुरम में 443 रहा. हवा में पीएम 2.5 और पीएम-10 का स्तर अब भी सामान्य से कई गुना ज्यादा है. वहीं, प्रदूषण कम करने के लिए वैशाली में नगर निगम ने अलग-अलग सेक्टरों में पानी का छिड़काव करवाया.

सियासत अपने चरम पर है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा है कि उनका केंद्र सरकार की एजेंसियां उनका फोन टेप कर रही हैं और उनके पास इसका पूरा सबूत है. व्हाट्सएप मामले पर टिप्पणी करते हुए ममता बनर्जी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बरसीं और उन्होंने दावा किया कि उनका भी फोन टेप हो रहा है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच सियासी सरगर्मी जारी है. एक तरफ जहां एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की तो वहीं दूसरी तरफ शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के पास बीजेपी के बिना भी सरकार बनाने के आंकड़े हैं. अब इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र की सियासत पर तंज कसा है. ओवैसी ने कहा कि उद्धव ठाकरे दो घोड़ों पर सवारी करना चाहते हैं. जनता को मूर्ख ना बनाएं.

बीते दिन दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बाद दोनों पक्षों की ओर से केस दर्ज हुए. क्राइम ब्रांच की एसआईटी टीम इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि विवाद पार्किंग को लेकर हुआ था. पुलिस के वरिष्ठ अफसरों के साथ मारपीट की गई. इस मामले में सीसीटीवी फुटेज वेरिफाई की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में 20 पुलिसकर्मी, एक एडिशनल डीसीपी, 2 एसएचओ को चोटें आईं हैं. साथ ही 8 वकील चोटिल हुए हैं. 12 प्राइवेट बाइक, एक क्यूआरटी पुलिस जिप्सी और 8 जेल वैन डैमेज हो गईं, जिनमें कुछ को आग लगाई गई.