बॉम्बे हाईकोर्ट में मुकुंद गोविंदराव सेवलीकर, मुकुलिका श्रीकांत जावलकर, वीरेंद्रसिंह ज्ञानसिंह बिष्ट, देबद्वार भालचंद्र उग्रसेन, सुरेंद्र पंढरीनाथ तावड़े और नितिन रुद्रसेन बोरकर अतिरिक्त न्यायाधीशों नियुक्त किया गया है.

उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस खबर के बाद सूबे की पुलिस हरकत में आ गयी है. बताना चाहते है कि सूबे के लखनऊ स्थित राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी की खबर से हड़कंप मच गया है. जानकारी के अनुसार धमकी देने वाले नक्सली संगठन टीएसपीसी ने पत्र में लिखा है कि अगर 10 दिन के भीतर राज्यपाल राजभवन को छोड़कर नहीं जाएंगे तो राजभवन को उड़ा दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में रविवार देर रात 70 वर्षीय महिला के साथ नशे की हालत में उसके एक पड़ोसी द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी राम किशन (27) को गिरफ्तार कर लिया गया है और जेल भेज दिया गया है. पीड़िता पहले से ही बीमार है। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.(IANS इनपुट)

Load More

झारखंड में पहले चरण के मतदान के बाद दूसरे चरण के  मतदान के लिए चुनाव प्रचार के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से लगी हुई हैं. सोमवार को जहां कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए झारखंड पहुंचे हुए थे. वहीं पार्टी की जीत के लिए आज पीएम मोदी झारखंड पहुंचेंगे. जहां वे सुबह 11बजे खूंटी में अपनी एक रैली को संबोधित करेंगे. अपने इस रैली को खत्म कर वे दूसरी रैली के लिए जमशेदपुर रवाना हो जाएंगे. जहां पर वे लोगों को संबोधित करेंगे. जिनके बारे में कहा जा रहा हैं कि पीएम मोदी अपनी दूसरी रैली को खत्म कर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बता दें कि झारखंड के 81 विधानसभा सीटों पर 5 चरणों में चुनाव हो रहा हैं. पहले चरण के लिए 30 नवंबर को वोट डाले जा चुके हैं. वहीं दूसरे चरण के लिए  7 दिसंबर को, तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 23 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और इसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर का को लेकर बड़ी खबर है. चांद की सतह पर इस साल सितंबर में दुर्घटनाग्रस्त हुए चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने ढूंढ निकाला है. इसको लेकर मंगलवार सुबह नासा ने अपने लूनर रेकॉन्सेन्स ऑर्बिटर (एलआरओ) द्वारा ली गई एक तस्वीर जारी किया है, जिसमें विक्रम लैंडर से प्रभावित जगह नजर आ रही है.