केंद्र सरकार एक बड़ा फैसला लेते हुए महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी दत्ता पडसलगीकर को नए डिप्टी एनएसए के लिए नियुक्त किया है.

बीजेपी ने बुधवार को महाराष्ट्र में होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए दो पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है. पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के लिए बुधवार अपरान्ह एक बजे से होने वाली इस बैठक का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. (इनपुट आईएनएस)

सऊदी अरब के रियाद में फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव में पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस वक्त तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप सेंटर बन गया है. विश्व के सभी वेंचर्स से आग्रह है कि वे हमारे स्टार्टअप का लाभ उठाएं.

पीएम मोदी सऊदी अरब के दौरे पर हैं. मंगलवार को वे रियाद में सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलाजीज अल सौद से मुलाकात की.

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर चल रहे खींचतान को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण का एक बयान आया है. उन्होंने कहा कि सीएम पद को लेकर शिवसेना-बीजेपी के बीच क्या निर्णय हुआ मतदाताओं को बताना चाहिए.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यूरोपीय सांसदों के कश्मीर दौरे को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुझे यूरोपीय संघ के सांसदों के कश्मीर दौरे पर कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन उन्हें आपत्ति इस बात पर है कि अपने देश के सांसदों को जम्मू-कश्मीर क्यों जाने नहीं दिया गए.

यूरोपीय संसद का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कश्मीर के जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंचा. हवाई अड्डे से प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने ललित होटल पहुंचाया गया. सूत्रों के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन द्वारा प्रतिनिधिमंडल को प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी प्रदान की जाएगी. पुलिस भी प्रतिनिधिमंडल को घाटी में सुरक्षा हालातों के बारे में ब्रीफ करेगी.

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री चेहरे देवेंद्र फड़णवीस ने दावा किया है कि वह अगले पांच वर्षो तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे. उनके इस बयान पर शिवसेना व भाजपा के नाजुक चल रहा संबंध और बिगड़ने की संभावना है. शिवसेना के '50-50 फार्मूला' का करार चुनाव से पहले होने के दावों को खारिज करते हुए फड़णवीस ने संवाददाताओं से कहा, "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा की अगुवाई वाली सरकार बनेगी. लोकसभा चुनाव से पहले जब गठबंधन की औपचारिकता की गई थी, उस समय शिवसेना से ढाई साल मुख्यमंत्री का पद उसके पास रहने का वादा नहीं किया गया था."

तमिलनाडु में आने वाले अगले 24 घंटो में राज्य के कई हिस्सों में तेज बारिश की होने की संभावना है. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में अलर्ट भी जारी किया है, वहीं प्रशासन ने मछुआरों एवं समुंद्र तटीय क्षेत्रों में रहने वाले स्थानीय निवासियों को भी सतर्क रहने की सलाह दी है. चेन्नई में भारतीय मौसम विभाग के दक्षिण क्षेत्र प्रमुख बालाचंद्रन ने कहा कि अगले 24 घंटों में उत्तरी तमिलनाडु में व्यापक रूप से बारिश होने की उम्मीद है. कन्याकुमारी और मदुरै सहित 16 जिलों में भारी वर्षा हो सकती है.

रियाद: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान अल सऊद से मुलाकात की.

Load More

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजों के सामने आने के बाद सूबे में सरकार बनाने के लिए बीजेपी (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena) की गठबंधन वाली पार्टी तैयार है. चुनाव के नतीजों के आने के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवेसना के बीच सीएम पद को लेकर तनातनी बढ़ती जा रही है. बता दें कि शिवसेना ने '50-50' का दावा ठोकते हुए ढाई साल के लिए सीएम का पद मांगा है, वहीं बीजेपी इस फार्मूले पर राजी होने के लिए तैयार नहीं दिख रही है.

वहीं पिछले शुक्रवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले स्थित नादुकट्टुपट्टी में 25 फुट गहरे बोरबेल में गिरे दो साल के बच्चे सुजीत विल्सन (Sujith Wilson) को अथक प्रयास के बावजूद बचाया नहीं जा सका. हालांकि अधिकारिओं का कहना है कि बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन दुर्भाग्यवश उसकी मौत हो गई.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

राजधानी दिल्ली में आज से केजरीवाल सरकार ने महिलाओं के लिए दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) की बसों में यात्रा मुफ्त कर दिया है.