पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि देश को जरूरत है कि इसके विकास और प्रबंधन का कार्य युवा अपने हाथों में लें. उन्होंने 1991 से असम से राज्यसभा सदस्य होने के नाते राज्य के विकास कार्यों के लिए दिए गए योगदान पर एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन करते हुए यह बात कही.

केंद्र सरकार के खिलाफ पांच नवंबर से कांग्रेस द्वारा शुरू किए जाने वाले आंदोलन से पहले पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो नवंबर को पार्टी महासचिवों और राज्य प्रभारियों की बैठक बुलाई है. (इनपुट आईएनएस)

आईएनएक्स मीडिया केस मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की सेहत में गिरावट आने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में लाया गया

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हमले में 6 लोग  घायल हुए हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है और उसके सकुशल बचने की प्रार्थना की है. तमिलनाडु के एक गांव में एक बोरवेल में सुरजीत नाम का एक बच्चा गिर गया. उसे बचाने के प्रयास जारी है. आज बचाव अभियान का चौथा दिन है.

Load More

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे आ गए है. सूबे में सत्ता बनाने की कोशिशें आज तेज हो सकती है. बीजेपी महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. वही बीजेपी-शिवसेना के नेताओं के बीच सरकार बनाने को लेकर चर्चा हो सकती है. शिवसेना 50-50 फॉर्मूले की बात पर अड़ी हुई है.दूसरी तरफ शिवसेना के कार्यकर्ता मुंबई के कई हिस्सों में पोस्टर लगाकर आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग कर रहे है.

यूपी के प्रतापगढ़ में दिवाली की रात पटाखे की चिंगारी से एक क्रॉकरी के गोदाम में भीषण आग लग गई. जिसके बाद वहां मौजदू लोगों ने मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी. मौके पर दो गाड़ियां पहुंचीं. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वही दिवाली पर पटाखा जलाए जाने से देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. इसी कड़ी में बताना चाहते है कि आज कुछ जगहों पर प्रदूषण का स्तर सामान्य तो कहीं बेहद ज्यादा रहा. राजधानी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में पीएम 10 और पीएम 2.5 लेवल 950 तक पहुंच गया है.

दिल्ली के किराड़ी में एक फोम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची है. आग पर काबू पाने की तमाम कोशिशें लगातार जारी हैं. आग की वजह का पता नहीं चल पाया है.