संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 30 जून 2019 को आयोजित की गई इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम मेंस की परीक्षा का रिजल्ट आ चूका है. इच्छुक परीक्षार्थी UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. बता दें कि इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार 25 अक्टूबर 2019 को जारी किया गया था.

CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनेगी. CM बीजेपी का होगा. बीजेपी राज्य में स्थिर सरकार देगी. आने वाले पांच सालों तक गठबंधन का नेतृत्व बीजेपी करेगी.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली के शुभ अवसर पर कल यानि रविवार को देश की जनता के सम्मुख रेडियो के जरिए अपनी 'मन की बात' कार्यक्रम के तहत देश को संबोधित करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के तहत अपने विचारों को लोगों के साथ साझा करते हैं. कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे से प्रसारित किया जाएगा. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का कल 58वां एपिसोड होगा.

पूर्व पीएम नवाज शरीफ को शनिवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी सेहत को देखते हुए इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 29 अक्टूबर तक के लिए जमानत दे दी है.

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री होंगे (इनपुट आईएनएस)

वर्ल्ड बैंक के प्रेसिडेंट डेविड मालपास भारत दौरे पर है. शुक्रवार को वे पीएम मोदी से मुलाकात की.

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बारामती में मुलाकात की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अयोध्या में 'दीपोत्सव' समारोह में भाग लिया.

जेजेपी के अध्यक्ष नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को जेल से दो हफ्ते की फरलो (छुट्टी) मिली है. वह आज शाम या कल सुबह बाहर आएंगे. 

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी की मदद से सरकार बनने जा रही है. दुष्यंत चौटाला द्वारा बीजेपी को अपना समर्थन देने को लेकर पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव उनकी पार्टी को छोड़ते हुए बीजेपी को समर्थन देने को लेकर जनता के साथ गद्दारी बताया है.

Load More

चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद से सभी पार्टियों ने अपने-अपने सियासी क्षेत्र में सत्ता जमाना शुरू कर दिया हैं. वहीं हरियाणा में जब चुनावी नतीजे आए तो कोई भी पार्टी बहुमत के आंकड़े को छू नहीं पाई. ऐसे में कुछ महीने पहले बनी जननायक जनता पार्टी किंगमेकर की भूमिका में नजर आने लगी. हालांकि हुड्डा जेजेपी और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन लेकर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बना सकते हैं. इस तरह कांग्रेस के लिए सब ठीक ही था, लेकिन बाजी मार गए अमित शाह.

वहीं कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को हिन्दू समाज पार्टी की नई अध्यक्ष के रूप में स्वीकार गया है. गौरतलब है कि हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में कर दी गई थी. इसके बाद किरण तिवारी ने अपने पति की जिम्मेदारी संभाल ली है. पति की हत्या के बाद किरण तिवारी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की थी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

सारा देश दिवाली की तैयारी में जुटा है. तो वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में इस बार भी धूमधाम से दीपोत्सव की तैयारी में जुटी है. शनिवार को समूचे अयोध्या और सभी घाटों पर पांच लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे. साथ ही 226 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा. इस भव्य कार्यक्रम में राज्य की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी के अलावा फिजी गणराज्य की उपसभापति एवं सांसद वीना भटनागर और प्रदेश के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे.