देश के कोरोना को लेकर 21 दिनों के लिए हुए लॉकडाउन को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं समस्त देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि देश में आवश्यक चीजों की कोई कमी नहीं होगी

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. ICMR की तरफ से जारी ताजा आंकड़ो के अनुसार देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 536 हो गई.

कोरोना को लेकर देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान  गृह मंत्रालय द्वारा  जारी ये प्रमुख सेवाएं जारी रहेगी.

कोरोना को लेकर देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान  गृह मंत्रालय द्वारा  जारी ये प्रमुख सेवाएं जारी रहेगी.

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए 15,000 करोड़ रुपए का प्रावधान करने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने देश में स्वास्थ्य सेवा दुरुस्त करने और सक्षमता से कोरोना वायरस से निपटने के लिए 15,000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है (इनपुट आईएएनएस)

कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने कहा - मैंने राज्य सरकारों से अनुरोध किया है कि इस समय उनकी पहली प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ स्वास्थ्य सेवाएं ही होनी चाहिए

  आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा कोरोना वायरस से बचने का कोई रास्ता नहीं:  पीएम मोदी    

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र में तेजी के साथ मामले आ रहे हैं. प्रदेश में 6 नए मामले सामने आये हैं. 5 मुंबई से एक अहमदनगर. इस तरफ राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों के संख्या बढ़कर 107 हो गई है.

Coronavirus: सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, दिल्ली में निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों को देंगे 5000 रुपये

दिल्ली और NCR में मौसम बदला, बादल छाए आए आए.

Load More

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ 15 दिसंबर से शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को कोरोना की भयावकता को देखते हुए पुलिस ने हटा दिया है. दिल्ली और नोएडा को जोड़नेवाली इस सड़क पर लगे टेंट को भी पुलिस ने हटा दिया है. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों को लॉकडाउन किया गया है, इसके बावजूद मंगलवार यानि आज कुछ महिलाएं फिर से जुटने लगी थीं.

वहीं दूसरी खबर के अनुसार मंगलवार यानि आज देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 471 हो गई है. इस खबर की पुष्टि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने की.

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में एक दिन में 130 से अधिक लोगों की मौत होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आवश्यक मेडिकल आपूर्ति और निजी सुरक्षा उपकरणों की जमाखोरी रोकने के लिए एक सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. यह पहली बार है जब देश में एक दिन में इतनी अधिक संख्या में लोगों की मौत हुई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

सोमवार तक अमेरिका में 43,700 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इनमें से 10,000 मामले केवल एक दिन में सामने आए. कोविड-19 के आंकड़े एकत्र कर रही वेबसाइट 'वर्ल्डोमीटर' ने यह जानकारी दी.

आदेश में ट्रंप ने कहा कि सरकार जमाखोरी और आवश्यक दवाओं तथा सैनेटाइजर और मास्क जैसी वस्तुओं, निजी सुरक्षा के अन्य उपकरणों के दाम अत्यधिक बढ़ाए जाने के खिलाफ कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा, 'सीधी सी बात है कि अमेरिकी लोगों की परेशानी का फायदा हम किसी को नहीं उठाने देंगे'