चेन्नई. मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मैच में विजयी शुरुआत करते हुए शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेंगलोर को 17.1 ओवर में 70 रन पर ढेर कर दिया और फिर तीन विकेट खोकर 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

64th Filmfare Awards 2019: 23 मार्च, शनिवार की शाम मुंबई के जियो गार्डन में 64 वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (64th Filmfare Awards) का शानदार आगाज किया गया. हिंदी सिनेमा के सबसे पुराने फिल्म पुरस्कारों में शुमार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के 64 वें एडिशन में बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों (Bollywood Celebrities) ने अपना जलवा बिखेरा. इसे बॉलीवुड का सबसे बड़ा अवॉर्ड फंक्शन (Biggest Award Function) माना जाता है, जिसमे बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारे शिरकत करते हैं. इस बार भी इस फंक्शन में बॉलीवुड के सितारों का जलवा देखने को मिला. कई सितारों ने अपने दमदार परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया. बता दें कि इस अवॉर्ड में कुल 26 कैटेगरी के लिए पुरस्कार दिए गए.

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रैना ने यहां आईपीएल के 12वें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। रैना को 5000 रन तक पहुंचने के लिए 15 रनों की दरकार थी।

रैना ने इससे 176 मैचों की 172 पारियों में 34.37 के औसत 4985 रन बनाए थे जिसमें 31 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल था।

ई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) के पहले फेज की वोटिंग अप्रैल के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी. वही अब पुख्ता खबर है कि हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ( Sapna Chaudhary) कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गयी है. इससे पहले शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने सपना को पार्टी में शामिल किया. उन्‍होंने दिल्‍ली में उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राज बब्‍बर (Raj Babbar) के घर पर कांग्रेस की सदस्‍यता ली. इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी मौजूद थे.

चेन्नई. अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की अगुवाई में अपने स्पिन गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मैच में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 70 रन पर ढेर कर दिया। आईपीएल के इतिहास में यह छठा न्यूनतम स्कोर है। वहीं, बेंगलोर का लीग में यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। लीग में बेंगलोर का न्यूनतम स्कोर 49 रन है, जो उसने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाया था।

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 46 और उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने मध्य प्रदेश के मुरैना से नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया है. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश, झारखंड, गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने कहा कि उमा भारती के चुनाव नहीं लड़ने की मांग को पार्टी ने मान लिया है. उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इससे पहले बीजेपी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पार्टी ने उत्तर प्रदेश के कैराना से प्रदीप सिंह को टिकट दिया है. जबकि बुलंदशहर से भोला सिंह को टिकट दिया गया है.

मुंबई: महाराष्ट्र की सिलोद सीट से कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार (MLA Abdul Sattar) ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. सत्तार (54) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने आज पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया हूं. जिसके बाद मैं अब औरंगाबाद लोकसभा सीट (Aurangabad LokSabha seat) से चुनाव लड़ूंगा.

बेंगलुरु: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई दिनों से अटकलें चल रही थी कि पूर्व पीएम देवगौड़ा चुनाव (HD Deve Gowda) लड़ेंगे या नहीं. लेकिन उनकी पार्टी की तरफ से जो खबर है. उसके अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा तुमकुर लोकसभा चुनाव सीट से चुनाव लड़ेंगें. जनता दल सेकुलर (JDS) के संस्थापक नेता 85 वर्षीय देवगौड़ा ने इससे पहले लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर शंका जाहिर की थी कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अपनी ‘‘उपयोगिता’’ के विषय में सोच रहे हैं. जो शनिवार को पार्टी की तरफ से हुए बैठक के बाद आधिकारिक रूप से ऐलान हो गया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवगौड़ा तुमकुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

CSK vs RCB, IPL T20: चेन्नई ने जीता टॉस, बेंगलुरु को दी पहले बैटिंग

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सराहनीय कदम उठाया है. उसने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान दे दिए हैं. यह रकम आईपीएल 2019 के ओपनिंग मुकाबले से ठीक पहले शनिवार को दी गयी. यह पैसा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के ओपनिंग सेरिमनी का है. बता दें कि लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच चेन्नै में आज शाम 8 बजे खेला जाएगा.

Load More

लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बजते ही देशभर की सभी पार्टियां अपनी रणनीति के साथ आगाज कर चूंकि हैं. आज बीजेपी अपनी चौथी लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के करीब 50 प्रत्याशियों की लिस्ट हो सकती है. इसके अलावा बिहार में एनडीए अपने 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है.

पटना साहिब सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिल सकता है. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को 36 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई थी. वहीं आज से आईपीएल सीजन 12 का आगाज होगा.

इस मुकाबले की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच रात 8 बजे से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि जम्मू-कश्मीर सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच तीसरे दिन भी एनकाउंटर जारी है.