कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को पार्टी नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी.के. शिवकुमार से तिहाड़ जेल में मुलाकात करेंगी. सोनिया के साथ इस दौरान कर्नाटक के प्रभारी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल भी हो सकते हैं.  (इनपुट आईएनएस)

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने यहां मंगलवार को पांच विधानसभा सीटों के पांच बूथों पर फिर से मतदान के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि पुनर्मतदान बुधवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच होंगे.

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दलबदल के जरिए विपक्षी दलों को कमजोर करने में जुट गई है. राज्य में भाजपा अपनी लय में है और इसने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री रघुवर दास इन दिनों जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए जनसंपर्क कार्यक्रम में व्यस्त हैं.(IANS इनपुट)

यूपी के चर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में दोनों हत्यारे अशफाक और मोईनुद्दीन को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी राजस्थान-गुजरात बॉर्डर से हुई है. 

उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के ललितपुर जिले के मदनापुर थाना क्षेत्र के उल्दना खुर्द गांव में सोमवार शाम एक महिला ने कथित रूप से गरीबी से तंग आकर अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली.पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम. एम. बेग ने मंगलवार को बताया, "सोमवार देर शाम ग्राम प्रधान की सूचना पर उल्दना खुर्द गांव से एक किलोमीटर दूर धंचा अहिरवार के खेत में बने एक गहरे कुएं से एक महिला और उसके चार बच्चों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी पहचान उल्दना खुर्द गांव के निवासी राजेश कुशवाहा की पत्नी विमला (27) और बच्चों भूरी (2), आरुषि (7), नयंस (4) और रोशनी (4) के रूप में हुई है। नयंस और रोशनी जुड़वां भाई-बहन थे."(IANS इनपुट)

मनी गवरनोरेट क्षेत्र के अजमार पर्वत पर तुर्की के हवाई हमले में मंगलवार को कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के दो वरिष्ठ अधिकारी मारे गए. सूत्रों के अनुसार, पीकेके ने घटना की निंदा करते हुए पेट्रिऑटिक यूनियन ऑफ कुर्दिस्तान (पीयूके) पार्टी और कुर्दिस्तान रीजन की संसद से ऑपरेशन का विवरण देने के लिए कहा है.(IANS इनपुट)

सिख समुदाय की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा अब से दो सप्ताह के भीतर भारतीय श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा डेरा बाबा नानक के पास की सीमा से महज 4.5 किलोमीटर की दूरी पर है. यह पवित्र स्थल कॉरिडोर (गलियारे) के माध्यम से पूरे वर्ष भारतीय तीर्थ यात्रियों के लिए सुलभ रहेगा.पवित्र स्थल में प्रत्येक दिन पांच हजार श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. भारत तीर्थयात्रियों की सूची 10 दिन पहले साझा करेगा। पाकिस्तान सूची को सत्यापित करके यात्रा से चार दिन पहले ही इसे अंतिम रूप देगा.(IANS इनपुट)

Load More

आईएनएक्स मीडिया से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. बता दें कि जेल में पिछले 43 दिन में उनका पांच किलो वजन कम हो चुका है और वह दो बार बीमार पड़ चुके हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सिब्बल ने कहा कि सर्दियां शुरू हो रही हैं और ऐसे में 74 साल के चिदंबरम को और सेहत संबंधी कठिनाइयां हो सकती हैं.

आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 55वां जन्मदिन हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह को उनकी जन्मदिन की बधाई दी. वहीं कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज रायबरेली जा सकती हैं. रायबरेली में 22 से 24 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

आपको बता दें कि प्रयागराज के इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में रैगिंग का मामला सामने आया है. इस मामले में दस स्टूडेंट को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही निलंबित स्टूडेंट को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही उन्हें 25 अक्टूबर को चीफ प्रॉक्टर ऑफिस में तलब किया गया है.

देश में एक बार फिर मौसम ने अपना मिजाज बदल रखा है. पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में बारिश ने आम जनजीवन को प्रभावित किया है. मौसम विभाग के अनुसार 24 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. इससे दिल्ली की आबोहवा में सुधार होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण रामनाथपुरम में सभी स्कूल आज बंद रहेंगी