जी साथियान और अर्चना कामथ की जोड़ी ने सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जारी 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में रविवार को मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के जाति जनसंहार के लिए रविवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि 'कांग्रेस द्वारा किया गया पाप' गांव वालों के कष्ट का कारण बना है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा किसानों की मौत पर दिखावे के आंसू बहाने का आरोप लगाया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भाजपा के खिलाफ समूचे राज्य में 'कालाधन लौटाओ' प्रदर्शन करने का आग्रह किया.

नई दिल्ली. देश की पूर्व विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ट्विटर पर सक्रिय रहती है. इसी कड़ी में रविवार को एक ट्रोल को उन्होंने ट्विटर पर करारा जवाब दिया. बताना चाहते है कि इस ट्रोल ने सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) को लेकर लिखा था कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) की तरह ही लोग उनके निधन के बाद उन्हें याद करेंगे. ट्रोल ने लिखा कि आपकी बहुत याद आएगी एक दिन शीला दीक्षित की तरह (अम्मा). इसके जवाब में सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने बहुत ही शांत तरीके से बेहतरीन जवाब दिया.

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाल में सामूहिक हत्याकांड के गवाह बने सोनभद्र के दौरे पर तंज करते हुए इसे देर आयद दुरुस्त आयद करार दिया. प्रियंका ने सोनभद्र में बुधवार को हुए गोलीकांड में 10 लोगों की मौत के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करने गये मुख्यमंत्री पर तंज करते हुए एक ट्वीट में कहा ''उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के सोनभद्र जाने का मैं स्वागत करती हूं। देर से ही सही, पीड़ितों के साथ खड़ा होना सरकार का फर्ज है. अपना फर्ज पहचानना अच्छी बात है.

उत्तर प्रदेश को दो प्रमुख रक्षा निर्माण केंद्रों में से एक के रूप में विकसित करने के लिए मोदी सरकार के बड़े दबाव के अनुरूप, रक्षा मंत्रालय अपनी द्विवार्षिक हथियारों की प्रदर्शनी 'डेफएक्सपो 2020' (DefExpo 2020) अगले साल फरवरी में लखनऊ में आयोजित करेगा. 'डेफएक्सपो 2018' तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। इसे दूसरे रक्षा औद्योगिक गलियारे के रूप में विकसित करने पर काम चल रहा है.

चेन्नई: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवन (ISRO Chairman Dr K Sivan) ने रविवार को बताया कि आज शाम 6.43 बजे से चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) लांच करने की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी. इस उल्टी गिनती के दौरान रॉकेट और अंतरिक्ष यान प्रणाली की जांच की जाएगी और रॉकेट के इंजन को शक्ति प्रदान करने के लिए ईंधन भरा जाएगा. चंद्रयान-2 लांच होने जा रहा है इसको लेकर इसरो की तरफ से एक ट्विट भी किया गया है. लिखा गया है कि इसरो ने लॉन्च से जुड़ा रिहर्सल पूरा कर लिया है और सब कुछ सामान्य है.

भोपाल: अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बनी रहने वाली भोपाल लोकसभा सीट (Bhopal Lok Sabha Seat) से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने एक बार फिर विवादित बयान देकर राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है. बताना चाहते इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान को लेकर एक बेतुका बयान दिया है.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने सफाई कराने के सवाल पर कहा कि हम नाली और शौचालय साफ करवाने के लिए नही बने हैं.

नई दिल्ली: दिल का दौरा पड़ने से केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के छोटे रामचंद्र का आज निधन हो गया. उनके निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने रामचंद्र को श्रद्धांजलि दी है. बता दें कि रामचंद्र पासवान लोक जनशक्ति पार्टी से सांसद थे.

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का आज दिल्ली के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस के बड़े नेता मौजूद थे.

Load More

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने शनिवार को 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. एस्कॉर्ट अस्पताल में उन्होंने 3.55 बजे अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार रविवार को दोपहर 2.30 बजे राजधानी के निगमबोध घाट पर किया जाएगा. इससे पहले सुबह 11.30 बजे पार्थिव शरीर को उनकी बहन के घर से कांग्रेस दफ्तर ले जाया जाएगा, जो 12.15 बजे तक पहुंचेगा. यहां कांग्रेस नेता और अन्य लोग शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देंगे. पार्थिव शरीर को 1.30 बजे तक कांग्रेस दफ्तर में रखा जाएगा.

सोनभद्र नरसंहार पर राजनीति बढ़ती जा रही है. मामले में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी बीजेपी पर हमला बोला है. ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए सोनभद्र जाने की अनुमति नहीं दी लेकिन बीजेपी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल के भाटपारा क्षेत्र का दौरा उस समय किया था जब वहां कर्फ्यू लगा हुआ था.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि मैं प्रियंका गांधी को हिरासत में लिये जाने की निंदा करती हूं. जो भी हुआ वह गलत था. सोनभद्र में दलितों पर अत्याचार होने की घटनाएं हुई हैं और अगर कोई इसके खिलाफ आवाज उठा रहा है, तो उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी जानी चाहिए.