पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा के 750 से ज्यादा सांसदों के साथ रात्रिभोज किया. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के अशोका होटल में हुए इस आयोजन का निमंत्रण संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने सभी सांसदों को दिया था. इस रात्रिभोज में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अनुपस्थित रहे.

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार को एक निजी बस के एक गहरी खाई में गिरने से तीस लोगों की मौत हो गई. हादसे में चालीस लोग घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी. बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे. यहां तक कि बस की छत पर भी मुसाफिर बैठे हुए थे. इनमें से अधिकांश लोग कुल्लू और मंडी जिलों के थे.हादसा कुल्लू शहर से 50 किलोमीटर दूर स्थित बंजार के पास हुआ. पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि निजी बस कुल्लू से गदा गुशैनी जा रही थी, जब वह सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां 50 से ज्यादा यात्रियों को लेकर जा रही एक बस (Bus Accident) बंजार इलाके में खाई में गिर गई. इस हादसे में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है. इस घटना में और लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

नई दिल्ली. 1984 सिख विरोधी दंगे (1984 Anti-Sikh Riots) मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले की जांच कर रही एसआईटी से अकाली दल के विधायक एमएस सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने गुरुवार को मुलाकात की. आपको बताना चाहते है कि इस मुलाकात के बाद सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने कहा कि हमने एसआईटी (SIT) से दो गवाहों के बयान दर्ज करने और कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ मामला फिर से खोलने की मांग की. एसआईटी (SIT) ने हमें आश्वासन दिया कि वे मामले को फिर से खोल रहे हैं और कमलनाथ की भूमिका की जांच करेंगे.

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले में एक बस के बृहस्पतिवार को गहरे नाले में गिर जाने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य लोग घायल हो गए. जिनका पास के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. खबरों की माने तो घायल लोगों में कुछ की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि उनकी पार्टी से चार राज्यसभा सांसदों ने टीडीपी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है. जो टीडीपी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए हैं, उनमें राज्यसभा सांसद सीएम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी शामिल हैं. इन चारों सांसदों ने राज्यसभा में टीडीपी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में विलय का प्रस्ताव पास किया और इसकी जानकारी राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को दी.

नॉटिंघम. आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इंग्लैंड एवं वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप-2019 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. साथ ही वार्नर ने विश्व कप के इस संस्करण का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग भी हासिल किया. वार्नर ने बांग्लादेश के साथ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए मैच में कुल 166 रन बनाए. उन्होंने 147 गेंदों का सामना कर 14 चौके और पांच छक्के लगाए.

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जहां एक प्राइवेट बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही थी. अचानक से बस का नियंत्रण खो जाने से यात्रियों से भरी बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई है. जिसके बाद वहां पर चीख पुकार शुरू हो गई. जिसके बाद इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को मिली. पुलिस को सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पहुंचकर लोगों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू किया.

ICC Cricket World Cup 2019: भारतीय टीम के युवा स्टार ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) के ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल होने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके चोट को लेकर जबरदस्त फनी मीम्स सामने आ रहे हैं. जो इस प्रकार हैं-एक इंटरनेट यूजर्स ने लिखा "औप्स किसी की 3D नजर लग गई शायद"

नई दिल्ली. भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) से बातचीत करने के लिए सहमत होने का दावा खारिज कर दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media) को भी इस मामले में लताड़ा है. भारत की ओर से लगातार पाकिस्तान (PAK) को कड़े जवाबों के दौर की यह एक और कड़ी है. ज्ञात हो कि दावा किया गया था कि भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) से बात करने की इच्छा जताई है और भारत सभी पड़ोसी देशों के साथ-साथ पाकिस्तान से भी अच्छे संबंध कायम करना चाहता है.

Load More

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजे संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. इसमें लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद मौजूद होंगे. राष्ट्रपति अपने संबोधन में मोदी सरकार की नीतियों और एजेंडे को सबके सामने रखेंगे. राष्ट्रपति के संबोधन के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होगी और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा होगी. जिसपर विपक्ष और सत्तापक्ष के नेता बहस करेंगे. आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें. 

गौरतलब है कि बुधवार को राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को निर्विरोध रूप से लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्ताव का सदन ने समर्थन किया, जिसके बाद हर किसी ने नए लोकसभा स्पीकर को बधाई दी.

वहीं दूसरी ओर झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान प्लेटफॉर्म और ट्रेन के आदमी गिरा गया, बताया जा रहा है कि थोड़ी छोटे आई हैं पर शख्स की जान बच गई है. यह हैरतअंगेज कारनामा रेलवे की सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है, देखें वीडियो.

सिलीगुड़ी में बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यकर्ता आनंद पाव की हत्या के विरोध में कल एक रैली निकाली. यह हिंसा आक्रामक होती जा रही है. पश्चिम बंगाल में भी कई बीजेपी के कई कार्यकताओं की हत्या की गई है. बंगाल सरकार ने इसमें अभी कोई सफाई पेश नहीं की है.

दिल्ली में मेट्रो सेवा में आज देरी की सम्भावना जताई जा रही है. इस बात की पुष्टि मेट्रो लाइन के द्वारा की गई है. आज दिलशाद गार्डन यानि रेड लाइन की ओर शहीद स्टाल मतलब नई बस अड्डा की तरफ जानेवाली मेट्रो सेवा देरी से है. बाकि अन्य सभी लाइनों पर सामान्य सेवा.

बता दें कि बिहार में इन दिनों लू और चमकी बुखार का कहर है. चमकी बुखार से जहां 125 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है तो वहीं लू से 75 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण करने वाले हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों के कई जगहों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.