कोरोना संकट के बीच वर्ल्ड बैंक ने एक बड़ा फैसला किया है. वह कोरोना से लड़ने के लिए भारत को 1 बिलियन डॉलर की मदद करने जा रहा रहा है.

भारत के प्रमुख रक्षा अनुसंधान संस्थान डीआरडीओ ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टरों सहित चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा के लिए ‘बायो सूट’ विकसित किया है.

पुरे विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दस लाख के करीब पहुंच गई है.

महाराष्ट्र से 1062 लोग दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे जिनमें से 890 का पता लगाया जा चुका है. उनमें से 4 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हैं, पिंपरी-चिंचवाड़ और अहमदनगर से 2-2. राज्य में कुल 423 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं और अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

कोरोना वायरस का कहर महाराष्ट्र में जारी है. जानकारी के अनुसार कोरोना से संक्रमित एक और शख्स की मौत हुई है. सूबे में COVID-19 से मरने वालों का आंकड़ा 21 हो गया है.

कोरोना संकट के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जानकारी देते हुए बताया कि देशभर के 16 हज हाउसों को कोविड-19 क्वारंटाइन केंद्रों में बदला गया है.

दिल्ली के एम्स में आज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए रेजिडेंट डॉक्टर की 9 महीने की गर्भवती पत्नी का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

मध्य प्रदेश में 8 मौतों सहित कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 107 हो गई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

राजधानी दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 293 हो गई है जिसमें मरकज निजामुद्दीन से 182 लोग हैं: दिल्ली सरकार

Load More

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (2 अप्रैल) को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 का संक्रमण फैलने, प्रवासी श्रमिकों के जाने और तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात कर सकते है.

मिली जानकारी के मुताबिक बातचीत के दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के मुद्दों पर भी चर्चा की जा सकती है. महामारी के प्रकोप और इससे जुड़े मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत होगी. पहली ऐसी बातचीत 20 मार्च को हुई थी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

उल्लेखनीय है कि देश में बुधवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामलें सामने आए. कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1834 हो गई है, जबकि 51 लोगों की मौत हो गई है. इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में बुधवार कोरोना वायरस के 33 नए मामलों सामने आए. इसमें छह दिन का एक शिशु भी है. इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है. जबकि 5 नई मौतों के साथ मृतकों की कुल संख्या 16 हो गई है.