पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को तीनों सीटों पर जीत मिलने के चंद दिनों बाद रविवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के 300 से ज्यादा कार्यकर्ता सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो गए. मालदा जिले के रतुआ 2 समुदाय विकास खंड के मीरजादपुर में हुए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी की जिला अध्यक्ष व पूर्व सांसद मौसम बेनजीर नूर ने कांग्रेस और बीजेपी छोड़कर आए कार्यकर्ताओं का तृणमूल में आने पर स्वागत किया.

तमिलनाडु के चेन्नै में कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. जिसकी वजह से वहां सड़कों पर जल-जमाव की स्तिथ पैदा हो गई है.

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था "बहुत गंभीर संकट" में है और मांग लुप्त होती दिख रही है. उन्होंने कहा कि सरकार बार बार ऐसी " उत्साह की बातें" करके "लोगों को मूर्ख" बना रही है कि अगली तिमाही या फिर उसके बाद ही तिमाही में आर्थिक हालात बेहतर हो जाएंगे. (इनपुट भाषा)

अमेरिकी मीडिया के खबर के हवाले से न्यू ऑर्लिन्स में गोलीबारी हुई है. इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं जबकि दो की हालत गंभीर है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं कक्षा की छात्रा अनुष्का पांडे की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है. रविवार को अमित शाह से फोन पर बात करने वाले सपा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया है कि सीबीआई की टीम सात दिनों के अंदर मैनपुरी पहुंचेगी. (इनपुट आईएएनएस)

कर्नाटक में पांच दिसंबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं. इस बीच केआर पुरम विधानसभा क्षेत्र में देखा गया कि कांग्रेस के नेताओं ने अचानक हुई बारिश के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नारायण स्वामी के लिए प्रचार किया.

महाराष्ट्र में सरकार गठन, फ्लोर टेस्ट और स्पीकर चुने जाने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी रविवार शाम विधानसभा में लोगों को संबोधित करेंगे. जिस संबोधन में शामिल होने के लिए वे जब विधानभवन पहुंचे तो सीएम उद्धव ठाकरे ने उन्हें रिसीव किया.

ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'हिंदुस्तान सब के लिए है, ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है. अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी जी आप खुद घुसपैठिये हैं. घर आपका गुजरात आगये दिल्ली, आप खुद प्रवासी हैं.

भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना गया है.

जम्मू और कश्मीर: स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप रफियाबाद और सीआरपीएफ की 92 टुकड़ियों द्वारा संयुक्त अभियान में सोपोर के दलरी वन क्षेत्र से भारी मात्रा में हथियार-गोला-बारूद और 32 आरआर राष्ट्रीय राइफल्स बरामद किए गए.

Load More

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर हत्या के बाद शव जलाने की घटना को लेकर देश में भारी आक्रोश है. लोग शनिवार को सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया. वहीं इस घटना के 72 घंटे बाद पुलिस एक्शन में आई है. एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है.

आज उद्धव सरकार की महाराष्ट्र विधानसभा में दूसरी चुनौती है. गौरतलब है कि, रविवार को विधानसभा में स्पीकर का चुनाव होना है, महाविकास अघाड़ी ने कांग्रेस के नाना पटोले को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी की ओर से किशन कथोरे मैदान में हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

महाराष्ट्र विधानसभा में तमाम हंगामा और हो हल्ला के बीच शनिवार को उद्धव ठाकरे ने अपनी पहली अग्निपरीक्षा पास की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में महा विकास अघाड़ी ने शनिवार को यहां 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया.